दरभंगा में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आस्था पड़ी भारी, एक का कत्ल

दरभंगा। बिहार में दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के बाबू भदवा गांव के एक परिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी पार्टी के प्रति आस्था रखने का खामियाजा भुगतना पड़ा है। अज्ञात हमलवरों ने परिवार के एक सदस्य की जहां निर्मम हत्या कर दी है वहीं एक अन्य गंभीर रूप से घायल है।

दरभंगा शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर बलहा पंचायत के भदवा चौक के समीप दुकान लगाने वाले रामचन्द्र यादव ने भाजपा के प्रति अपनी आस्था जताते हुए साल 2016 में अपनी दुकान के बोर्ड पर पते के रूप में मुहल्ले का नाम ‘मोदी चौक’ दर्ज करा दिया। इसके बाद से ही भाजपा समर्थित परिवार और दूसरे दल के बीच अक्सर झड़प शुरू हो गई।

अररिया लोकसभा उप चुनाव में जीत के बाद राष्ट्रीय जनता दल के कथित कार्यकर्ताओं ने ‘मोदी चौक’ का नाम बदल कर ‘लालू चौक’ रखने की मांग की जिसे लेकर कार्यकर्ताओं और भाजपा समर्थित परिवार के बीच गुरुवार को विवाद हो गया।

दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि गुरुवार की देर रात अज्ञात हमलावरों ने भाजपा कार्यकर्ता कमलदेव यादव के चौक के निकट ही बने घर पर हमला कर दिया। इस हमले में कमलदेव यादव के पिता रामचन्द्र यादव की मौत हो गई जबकि कमलदेव घायल हो गया।