पत्नी के नाजायज सम्बंध से दु:खी होकर बच्चों सहित की सुसाइड

श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ थाना क्षेत्र में रंगमहल रामपुरा के समीप दो महीने पूर्व अपने दो मासूम बच्चों के साथ एक व्यक्ति द्वारा रेलगाड़ी के आगे कूदकर आत्महत्या करने के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी एवं उसक प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

थानाधिकारी निकेत पारीक ने आज बताया कि इस मामले की जांच-पड़ताल में मृतक की पत्नी के एक युवक के साथ नाजायज सम्बंध होने का खुलासा होने पर मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी युवक पर उक्त व्यक्ति को अपने दो बच्चों सहित आत्महत्या के लिए मजबूर कर देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

गौरतलब है कि गत छह मई की रात को रामपुरा रंगमहल निवासी रूपाराम और उसके दो बच्चों पायल (छह) एवं प्रवीण (चार वर्ष) के शव रेलवे ट्रेक पर कटे-फटे मिले थे। इस सम्बंध में अगले दिन मर्ग रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार रूपाराम की पत्नी माया (36) के नाजायज सम्बंध गांव के ही एक युवक जयंत कुम्हार (21) के साथ हो गए थे। इसकी जानकारी रूपाराम एवं घर के अन्य सदस्यों को भी हो गई थी।

उन्होंने माया को बहुत बार समझाया, लेकिन उसने अपने से 15 वर्ष छोटे अविवाहित जयंत के साथ सम्बंधों को खत्म नहीं किया। इस कारण रूपाराम घर-परिवार तथा अड़ोस-पड़ोस में हो रही बदनामी की वजह से परेशान रहने लगा था।