कोटा में बहू की छोटी नाबालिग बहन से रेप के दोषी को 20 साल जेल

कोटा। राजस्थान में कोटा की एक अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म के तीन साल पुराने मामले में बुधवार को आरोपी को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है और 75 हजार रुपए के अर्थ दण्ड़ से दण्डित किया।

आरोपी ने अपनी बहू की छोटी नाबालिग बहिन के साथ दुष्कर्म किया था। विशिष्ट लोक अभियोजक ने बताया पीड़िता ने 20 जुलाई 2019 को कैथूनीपोल थाने में शिकायत दी थी कि उसके माता-पिता मध्यप्रदेश के मानपुरा में रहते है। उसकी बड़ी बहिन की शादी 2018 कोटा में पाटनपोल इलाके में हुई थी।

वो पढ़ाई के लिए अपनी बहिन के पास रहने कोटा आई थी। दीदी, सास ससुर के साथ किराए के मकान में रहती थी। रात के समय बहिन के ससुर उसके साथ अश्लील हरकत करते थे। कई बार बहिन के ससुर ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

नाबालिग छात्रा ने सारी बात स्कूल टीचर को बताई जिसके बाद स्कूल टीचर ने बाल कल्याण समिति को बात बताई। फिर पीड़िता ने थाने में शिकायत दी। शिकायत पर पुलिस ने जांच कर आरोपी के खिलाफ पॉक्सो कोर्ट-2 में चालान पेश किया।

कोर्ट में 15 गवाहों के बयान हुए। कोर्ट में न्यायाधीश धीरेन्द्र सिंह राजावत ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए आरोपी को 20 साल के कठोर कारावास व 75 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया।