माउंटआबू में भालू के हमले से भय का माहौल, एक घायल

माउंटआबू। सिरोही जिले में पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंटआबू सहित कई जगहों पर भालूओं के हमले होने से लोगों में भय का महौल बना हुआ है।

क्षेत्र के अचलगढ़ में एक भालू ने फिर आक्रमण कर एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर उसकी आंख निकाल दी। चेहरे से लेकर सिर की चमड़ी उधेड़ दी। बाजू चबा-चबाकर तोड़ दिया।

राणेलाफली पंचदेवल निवासी गोमाराम ने बताया कि वह अपने मित्र मूलाराम एवं सुरेश चमनाजी के साथ मजदूरी के लिए सुबह करीब नौ बजे खेतों से होकर अचलगढ़ बस्ती में पहुंचे ही थे कि सड़क पर अचानक सामने से आ रहे भालू ने सुरेश पर आक्रमण कर दिया। जिससे वे दोनों घबरा गए। शोर मचाया।

आसपास के लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए। काफी मशक्कत के बाद सुरेश को भालू के चंगुल से छुड़ा पाए। इस दौरान सुरेश गंभीर रूप से घायल हो गया।

गंभीर रुप से घायल सुरेश सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उसे ग्लोबल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। चिकित्सकों के अनुसार भालू के आक्रमण से सुरेश की एक आंख चली गई। बाद में सुरेश को उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि भालू ने गत दो जुलाई को जिले के जैला गांव के वन्यक्षेत्र में भेड़ बकरियां चराने गए पशुपालक प्रागाराम देवासी पर आक्रमण कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई थी। दस जुलाई को ओरिया गांव में खेतों से अपने घर लौट रहे बदे सिंह पर भालू ने आक्रमण कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसी तरह जिले के अन्य कई जगहों पर भालू के हमलों से कई लोग घायल हो चुके हैं।