चचेरी बहन संग आपत्तिजनक स्थिति में देख मौसेरे भाई ने की दूसरे की हत्या

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के मुस्करा क्षेत्र में 19 दिन पहले ही हत्या मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। अपनी नाबालिग चचेरी बहन के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख मौसेरे भाई ने दूसरे मौसेरे भाई की हत्या कर दी थी।

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने पत्रकार वार्ता में बुधवार को बताया कि मुस्करा क्षेत्र में 19 दिन पहले एक खेत में जिस युवक रविकांत (25) की लाश पेड़ से लटकी मिली थी उसकी हत्या उसी के मौसरे भाई रोहित पाल ने की थी। रोहित और रवि दोनों ही रिश्तेदारी में एक शादी में भाग लेने शिवनी गांव आए थे। पीपरी गांव का रहने वाला पवन कुमार अपने भतीजे रविकांत के साथ शादी में आया था।

रविकांत समारोह के दौरान एक रात रोहित की नाबालिग चचेरी बहन के साथ आपत्तिजनक स्थिति में था और रोहित ने उन्हें देख लिया। जिसके बाद गुस्साया रोहित रविकांत को लेकर जंगल की ओर गया और वहां काफी मारपीट के बाद उसने गमछे से रविकांत का गला घोंट दिया।

हत्या के बाद घबराये रोहित ने यह बात आकर अपने पिता पप्पू पाल को बताई। जिसके बाद दोनों किसी की बाइक लेकर आए और लाश काे जंगल में एक पेड़ से टांग दिया ताकि लोग इसे आत्महत्या का मामला समझे। इसके बाद दोनों शादी में वापस आ गए।

जंगल से रोहित की लाश मिलने के बाद अगले दिन रविकांत के चाचा पवन कुमार ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और जांच के अंत में एक मौसेरा भाई ही दूसरे भाई का कातिल निकला।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कल रात दोनो अभियुक्तों को जालौन जिले में पकड़कर जेल भिजवा दिया गया है। एसपी ने बताया कि इस मामले मे्ं पुलिस टीम को डीआईजी चित्रकूटधाम ने पांच हजार रुपए का ईनाम के रूप में देने की घोषणा की है।