अजमेर : होटल में पत्नी की हत्या कर जहर खा लेने वाले पति का दम टूटा

अजमेर। अजमेर में जयपुर रोड स्थित एक होटल में पति द्वारा पत्नी को जहर खिलाने के बाद गला दबाकर हत्या करने के बाद विषाक्त वस्तु सेवन कर लेने वाले पति का भी उपचार के दौरान दम टूट गया।

सिविल लाइंस थाना पुलिस के अनुसार जयपुर रोड स्थित होटल से कल रात्रि को सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अचेता अवस्था में मिले नागौर जिले में शिव मंदिर थांवला निवासी सुमित को उपचार के लिए अजमेर के राजकीय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

सुमित ने इससे पहले होटल में अपनी पत्नी लखोटिया का चौक जैतारण पाली निवासी राधिका भंडारी को भी विषाक्त खिलाकर एवं गला दबाकर हत्या कर दी थी तथा स्वयं ने भी विषाक्त वस्तु का सेवन कर दिया।

मामले में खास बात यह है कि पुलिस की सूचना पर दोनों मृतकों के परिजन अजमेर पहुंच गए लेकिन दोनों पक्षों ने चुप्पी साधे रखी। जिसके चलते मामले में खुलासा नहीं हो सका लेकिन पुलिस को होटल के कमरे से दोनों के शादी प्रमाणपत्र का साक्ष्य मिला है जिसमें दोनों के वर्ष 2015 में दिल्ली में विवाह करने की बात सामने आई है।

साथ ही यह भी बात निकल रही है कि दोनों ने ही अपने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ विवाह किया। इतना ही नहीं मृतक सुमित अजमेर स्थित होटल में अलग से पहले पहुंचा ओर बाद में उसकी पत्नी राधिका वहां पहुंची थी।

पुलिस दोनों के अलग अलग पहुंचने के कारणों पर भी गंभीरता से जांच कर रही है लेकिन रहस्य यह बना हुआ है कि दोनों के बीच अचानक ऐसा क्या हुआ कि सुमित ने राधिका का गला दबाकर उसे जबरन मौत के मुंह पहुंचा दिया और स्वयं भी अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। पुलिस इस आत्महत्या मामले में पहेली को सुलझाने में जुट गई है।