30 साल से खा रहा था मिर्गी की दवा, जब सच सामने आया तो डॉक्टर्स को भी लगा झटका

worm-lived-in-mans-brain-for-30-years-causing-headaches-and-seizures-in-china
worm-lived-in-mans-brain-for-30-years-causing-headaches-and-seizures-in-china

कभी इंसान के बीमारी कुछ और रहती है और दवा किसी अन्य बीमारी की लेता रहता है। ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है। एक शख्स पिछले 30 साल से लगातार सिरदर्द और चक्कर आने की समस्या के चलते मिर्गी की दवा ले रहा था, लेकिन जब उसे सच्चाई सामने आई थी डॉक्टर्स भी हैरान रह गए।

दरअसल, गुआंगदोंग प्रांत के पहाड़ी गांव में रहने वाले 59 वर्षीय झांग को साल 1989 में बाजू और पैरों में सनसनी होने लगी। इस दौरान उसके मुंह से झाग निकलने लगा और वह बेहोश हो गए। जहां डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें मिर्गी बता दी और दवा शुरू कर दी। लेकिन साल 2015 में उनका सिर दर्द ज्यादा बढ़ गया। जब उस व्यक्ति के गांव में आग लगी तो वह सिर दर्द की वजह से चक्कर खाकर बेहोश हो गया।

जब वह अपनी बढ़ती परेशानी से परेशान होने लगा तो उनसे डॉक्टर को दिखाया। लेकिन उनका साफ कहना था कि ये परेशानी मिर्गी की वजह से ही है। लेकिन उस व्यक्ति को संतुष्टि नहीं मिली और वो दूसरे अस्पताल में पहुंचे, जहां उनका एमआरआई स्कैन किया गया। एमआरआई स्कैन हैरान कर देने वाली सचाई सामने आई। उसके सिर में एक 10 सेंटीमीटर लंबा परजीवी था। जब वह हलचल करता था तो व्यक्ति के सिर में दर्द होता था। सर्जरी के द्वारा परजीवी निकालने के बाद वह बिलकुल ठीक है।

व्यक्ति के मुताबिक, उनके गाँव में लोग नदी का पानी ही पीते है। इसलिए डॉक्टर यान का मानना है कि उसके दिमाग में इसी वजह से ये सिर दर्द की परेशानी हुई होगी।