एकल स्वर्ण पदक जीतने वाली मनु भाकर ने ओमप्रकाश के साथ दूसरा स्वर्ण जीता

Manu Bhakar won the second gold with Om Prakash
Manu Bhakar won the second gold with Om Prakash

SABGURU NEWS | मैक्सिको अपने पहले विश्वकप में एकल स्वर्ण पदक जीतने वाली मनु भाकर ने जबरदस्त लय को बरकरार रखते हुये यहां चल रही आईएसएसएफ निशानेबाज़ी विश्वकप में मंगलवार को ओम प्रकाश मिथरवाल के साथ एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में फिर से भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाल दिया।

16 वर्षीय हरियाणा की मनु ने एक दिन पहले ही 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। मैक्सिको सिटी में चल रहे विश्वकप में शीर्ष पर चल रहे भारत की अन्य महिला निशानेबाज़ मेहुली घोष ने भी अपना दूसरा पदक जीता और तीन दिनों में भारत ने तीन स्वर्ण, चार कांस्य अपने नाम कर लिये।

मिश्रित टीम स्पर्धा की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मनु और ओमप्रकाश ने भारत का प्रतिनिधित्व किया और क्वालिफिकेशन में 770 का स्कोर कर दूसरे स्थान पर रहे। उनसे आगे पति-पत्नी की जर्मन जोड़ी क्रिस्टियन और सांद्रा रेइट्ज़ ने क्वालिफिकेशन में 777 का स्कोर किया जो विश्वकप स्कोर रहा।

महिमा अग्रवाल और शाहज़ार रिज़वी की दूसरी भारतीय जोड़ी 763 के स्कोर के साथ पांच टीमों के फाइनल राउंड में चौथे स्थान पर रही। इसके बाद फाइनल राउंड के लिये तीन जोड़ियां पदक के लिये होड़ में पहुंची जिसमें मनु-ओम प्रकाश के अलावा जर्मनी की रेइट्ज जोड़ी और जर्मन-फ्रेंच जोड़ी सेलिन गोबरविले और फ्लोरियन फुकेट शामिल थे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो