कोटा नगर निगम कार्यालय में आग लगने से कई महत्वपूर्ण फाइलें जलकर राख

कोटा। राजस्थान में कोटा दशहरा मैदान स्थित नगर निगम के कार्यालय राजीव गांधी भवन के स्टोर रूम में शनिवार को अचानक आग लग गई जिससे कई महत्वपूर्ण फाइलों सहित बड़ी संख्या में फाइलें जलकर राख हो गईं।

कोटा नगर निगम के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुबह निगम के कमरा संख्या 303 में बने स्टोर रूम मे अचानक आग लग गई जिसमें जन स्वास्थ्य विभाग संबंधित फाइलें रखी थी।

स्टोर रूम से धुआं उठता देख वहां मौजूद गार्डों ने नगर निगम (दक्षिण) के महापौर राजीव और आयुक्त कीर्ति राठौड़ को इत्तिला दी जिससे वे तुरंत निगम कार्यालय पहुंची लेकिन इसके पहले ही दमकल की गाड़ी वहां पहुंच गई।

सूत्रों ने बताया कि दमकल कर्मचारियों ने पहले स्टोर रूम का दरवाजा तोड़ा और उसके बाद पानी की बौछार करके आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बहुत सारी फाइलें जलकर राख हो चुकी थी और बची हुई फाइलों को फायर बिग्रेड के पानी फेंकने के कारण नुकसान पहुंचा है।

हालांकि अभी इस बारे में यह नहीं बताया गया है कि आग लगने की वजह क्या है लेकिन समझा जाता है कि बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी।

स्टोर रूम के जिस हिस्से में आग लगी है, उसमें कोटा नगर निगम (उत्तर) से संबंधित फाइलें रखी हुई थी जिनमें से ज्यादातर के नष्ट होने की आशंका है। निगम आयुक्त ने फायर अधिकारियों को आग लगने के कारणों की जांच करने के निर्देश दिए हैं।