मोदी और शाह समेत अनेक नेताओं ने CM शिवराज सिंह चौहान को जन्मदिन पर बधाई दीं

Shivraj's Cabinet expands, 3 ministers swear

SABGURU NEWS | भोपाल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिन पर आज उन्हें बधाई देने का क्रम सुबह से ही प्रारंभ हो गया। श्री चौहान के निवास पर सुबह से ही मंत्री, नेता, अधिकारी और आम लोग उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देने पहुंचे।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह, अनेक केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा के केंद्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों और अन्य लोगों ने भी श्री चौहान को जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने ट्विटर पर अपने संदेश में लिखा, “मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान शिवराज जी को जन्मदिन की बधाई। उनकी विनम्रता ने उन्हें समाज के सभी वर्गों के बीच लोकप्रिय बना दिया है और उनकी कड़ी मेहनत ने मध्यप्रदेश को बदल दिया है। मैं शिवराज जी की लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।”
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने टि्वटर पर अपने संदेश में लिखा ”अपनी सेवा और समर्पण से मध्यप्रदेश में सुशासन के पर्याय बन प्रदेश को विकासपथ पर अग्रणी बनाने वाले मुख्यमंत्री श्री चौहान जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूं।”

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और अनेक नेताओं ने सुबह मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर श्री शिवराज सिंह चौहान को पुष्प गुच्छ भेंटकर जन्मदिन की बधाई दी और उनके सुदीर्घ और स्वस्थ जीवन की कामना की। प्रदेश भाजपा की ओर से आज श्री चौहान का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसके तहत पूरे प्रदेश में जगह जगह पार्टी की ओर से अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश भाजपा के अन्य पदाधिकारियों, सांसद, विधायकों और प्रवक्ताओं ने भी श्री चौहान को शुभकामनाएं दी हैं। शुभकामनाएं देने वाले मंत्रियों में सर्वश्री नरोत्तम मिश्रा, जयंत मलैया, श्रीमती माया सिंह, भूपेंद्र सिंह, उमाशंकर गुप्ता, लाल सिंह आर्य, रामपाल सिंह और संजय पाठक भी शामिल हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री चौहान ने सुबह निवास पर पूजा अर्चना के बाद उनके निवास पर आए लोगों से मुलाकात कर जन्मदिन की शुभकामनाएं स्वीकार कीं। यह सिलसिला काफी देर तक चला। श्री चौहान आज वृद्धाश्रम भी जाएंगे और इसके बाद सीहोर जिले के नसरूल्लागंज के पास सलकनपुर में प्रसिद्ध देवी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। वे कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे।

श्री चौहान नवंबर 2005 से राज्य के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाल रहे हैं। श्री चौहान राज्य में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद काे सुशोभित करने वाले नेता हैं। वे बारह वर्ष से अधिक समय से इस पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इसके पहले श्री दिग्विजय सिंह ही लगातार दस वर्ष तक इस राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो