एक्शन में दिखाई देंगे सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे कई दिग्गज खिलाडी

Many veterans like Sachin Tendulkar and Brian Lara will be seen in action
Many legendary players like Sachin Tendulkar and Brian Lara will be seen in action

रायपुर। भारत में कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स की प्रमुख कंपनी ऊषा इंटरनेशनल, अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 की ग्राउंड स्पॉन्सर बन गयी है। इस इवेंट का उद्देश्य क्रिकेट के जुनून के माध्यम से सड़क सुरक्षा को प्रकाश में लाना है।

टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में 5 से 21 मार्च 2021 तक खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में मैदान से संन्यास ले चुके क्रिकेट की दुनिया के सुपर स्टार सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और ब्रायन लारा जैसे कई दिग्गजों को एक्शन में देखा जा सकेगा। यह इवेंट समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने की ऊषा की प्रतिबद्धता को दोहराता है। इसे ऊषा प्ले के साथ जोड़ा जाएगा, जिससे लोगों को सेहतमंद और एक्टिव लाइफस्टाइल अपनाने के लिए प्रेरित किया जा सके।

पिछले साल यह टूर्नामेंट काफी जोर-शोर से शुरू हुआ था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण समय से पहले ही समाप्त हो गया था। अब जब कोरोना के मामले में स्थिति सुधरी है तो आयोजक इस 15 दिन के टूर्नामेंट में 15 मैचों की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल तैयार है। इस सीरीज में भारत, वेस्ट इंडीज, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश और इंग्लैंड के मशहूर और दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एक साथ आएंगे और सड़क सुरक्षा पर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए क्रिकेट खेलेंगे।

ऊषा इंटरनेशनल में स्पोर्ट्स इनीशिएटिव और एसोसिएशंस की हेड कोमल मेहरा ने साझेदारी पर अपनी बात रखते हुए कहा, अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 एक बेहद महत्वपूर्ण मुद्दे पर जागरूकता उत्पन्न करता है। अगर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन किया जाए तो हर साल बहुत सी जिंदगी बचाई जा सकती है। भारत में क्रिकेट के जबर्दस्त जुनून को देखते हुए हमारा मानना है कि क्रिकेट के इन शानदार खिलाड़ियों के एक साथ आने से सड़क पर होने वाले हादसों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने में मदद मिलेगी, जिससे सड़क पर होने वाले जानलेवा हादसों में कमी आएगी। हम इस साझेदारी को लोगों की जिंदगी पर ज्यादा सार्थक अंदाज में असर डालने वाले एक बहुत बड़े मौके के रूप में देख रहे हैं ।

इस साझेदारी के एक हिस्से के रूप में ऊषा के लोगो का प्रयोग स्टेडियम में ब्रैंडिंग के लिए किया जाएगा, जैसे स्टंप्स के पीछे लोगो मौजूद रहेगा। ऊषा फैन आर्मी स्टैंड्स में मौजूद रहेगी। मैदान की परिधि को मापने के लिए रोप ब्रैंडिंग में लोगो दिखाई देगा। मैदान के कोने में खिलाड़ियों के लिए बैठने के स्टैंड में लोगो होगा। इसके अलावा यह लोगो मैदान में लगी विशाल स्क्रीन और स्पॉन्सरशिप की पट्टियों पर भी दिखाई देगा। ऊषा अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म से भी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है।

ऊषा देश भर में कई खेल पहलों को सहयोग करती है और इन्‍हें बढ़ावा देती है, जिसमें मुंबई इंडियंस टीम, अल्टिमेट फ्लाइंग डिस्क, लेडीज एंड अमेचर गोल्फ, मैराथन, दिव्यांगों के लिए क्रिकेट, जूनियर गोल्फ ट्रेनिंग प्रोग्राम और दृष्टिहीनों के लिए कई तरह के खेल (जैसे एथेलेटिक्स कबड्डी, जूडो, पावर लिफ्टिंग) और फुटबॉल शामिल हैं।