राजस्थान में करीब डेढ महीने बाद बुधवार को खुले बाजार

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के मामलों में कमी आने पर लाकडाउन में छूट देने से राजधानी जयपुर सहित सभी जिलों में करीब डेढ महीने बाद आज बाजार पांच घंटों के लिए खुले।

सुबह छह से पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक खुले बाजारों में पहले दुकानदारों ने साफ सफाई की। डेढ महीने बाद दुकानों के खुलने पर कहीं जगहों पर सुबह दुकानों पर ग्राहकों के आने से बाजारों की रौनक लौट आई। हालांकि आज साफ सफाई करने एवं सामान व्यवस्थित करने से ग्राहकी कम हुई। कुछ बाजारों में अच्छी रौनक दिखी। इस कारण सड़कों पर पसरा सन्नाटा भी इस दौरान समाप्त हो गया और काफी चहल पहल दिखी।

इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। कुछ जगहों पर लोगों को दुकानदार एवं पुलिस सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए समझाते भी नजर आए। जयपुर सहित कई स्थानों पर सुबह बरसात एवं अंधड़ के कारण भी लोगों के घरों से नहीं निकलने के कारण भी दुकानों पर ग्राहकी कम हुई।

इसी तरह प्रदेश अन्य हिस्सों में भी इसी बाजार खुले और लोगों ने तय सीमा में खरीददारी की। बाद में 11 बजे दुकानें बंद कर दी गई। हालांकि कई जगह पर समय दुकानें बंद नहीं होने पर पुलिस ने गाइडलाइन की पालना कराते हुए दुकानों को बंद कराई।