रायबरेली में प्रेम प्रसंग के चलते विवाहिता की हत्या, आरोपी अरेस्ट

रायबरेली। उत्तर प्रदेश में रायबरेली के भदोखर इलाके में प्रेम प्रपंच के चलते एक विवाहिता की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। आरोपी को घटना के चंद घंटों बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया कि मंगलवार देर रात भदोखर इलाके में एक महिला का शव मिला था जिसकी शिनाख्त मिल एरिया के छजलापुर निवासी नीलू साहू (30) के तौर पर की गई थी। मृतका के शव पर धारदार हथियार से गला रेतने के निशान मिले जिससे अंदाजा लगाया गया कि महिला का अपहरण करके उसकी हत्या कर दी गई है। शव को मिल एरिया से दूर भदोखर इलाके के सुनसान जगह में शव फेंका गया है।

पुलिस को मृतका के पति ने पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी के डीह के रहने वाले राजेश साहू से प्रेम संबंध थे। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए राजेश साहू को आज सुबह मालिकमऊ इलाके में धर दबोचा जब वह किराए के कमरे से भागने की फिराक में था।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि मृतका का पति आर्थिक रूप से कमजोर था इसलिए नीलू उसका आर्थिक रूप से शोषण कर रही थी और बराबर पैसे मांगती थी मना करने पर वह उसे बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रही थी। इन कारणों से वह आर्थिक और मानसिक रूप से काफी तनाव में था, इसलिए उसने मृतका को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और उसे राशन कार्ड बनवाने के बहाने धोखे से भदोखर इलाके में धारदार हथियार से उसका गला रेत कर हत्या कर दी।

आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त किया गया धारदार हथियार बांका खून से सने कपड़े और मोटरसाइकिल आदि बरामद की गई है। पुलिस ने अपहरण व हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।