मारुति सुजुकी सुपर कैरी की बिक्री एक लाख के पार पहुंची

नई दिल्ली। यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी का हल्का व्यावसायिक वाहन सुपर कैरी की लॉन्च के 5 सालों में 100,000 यूनिटों की बिक्री का स्तर पार कर लिया है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह 4 सिलेंडर इंजन के साथ भारत का एकमात्र मिनी-ट्रक है। सुपर कैरी, कमर्शियल ग्राहकों की विविध प्रकार जरूरतों को पूरा करता है। यह एक प्रभावशाली गुड्स कैरियर है।

पेट्रोल व सीएनजी विकल्पों में उपलब्ध मारुति सुजुकी सुपर कैरी का विकास खास भारत के लिए किया गया है। यह भारत में मिनी ट्रक के ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

कमर्शियल सेगमेंट में मारुति सुजुकी ने सन 2016 में भारत में सुपर कैरी प्रस्तुत करके प्रवेश किया था। छोटी सी अवधि में ही सुपरकैरी को श्रेणी की सर्वश्रेष्ठ पॉवर, बेहतरीन माईलेज, आसान मेंटेनेंस, कम्फर्ट एवं बेहतर स्टोरेज क्षमता के कारण ग्राहकों द्वारा बहुत सराहा गया क्योंकि इसने उनका लाभ बढ़ाने में मदद की।

सुपर कैरी देश में एकमात्र मिनी ट्रक है, जो 5 लीटर के पेट्रोल टैंक के साथ ड्युअल फ्यूल एस-सीएनजी विकल्प के साथ आता है। सुपर कैरी को भारत में 237 से ज्यादा शहरों में फैले मारुति सुजुकी के 335 से ज्यादा कमर्शियल आउटलेट्स द्वारा बेचा जाता है।