स्विफ्ट कार की सिर्फ 145 दिन में एक लाख बिक्री, बना रिकार्ड

Maruti Suzuki Swift clocks 1 lakh sales in 145 days
Maruti Suzuki Swift clocks 1 lakh sales in 145 days

नई दिल्ली। नए कलेवर में बाजार में उतारी गई देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की तीसरी पीढ़ी की हैचबैक कार स्विफ्ट ने सिर्फ 145 दिनों में एक लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा पार करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

कंपनी द्वारा आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार, स्विफ्ट की पहली व दूसरी पीढ़ी को जैसी कामयाबी मिली थी वैसी ही उत्साहपूर्ण स्वीकृति तीसरी पीढ़ी को सभी क्षेत्रों और हर आयु वर्ग की तरफ से प्राप्त हुई है।

इस मौके पर मारुति सुज़ूकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक आर एस कलसी ने कहा कि हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि मात्र 145 दिनों में 1,00,000 यूनिट्स की उल्लेखनीय बिक्री के साथ आइकॉनिक स्विफ्ट ने एक बार फिर साबित किया है कि वह भारतीयों की सबसे पसंदीदा कार है। हम उन सभी का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने तीसरी पीढ़ी की स्विफ्ट को चुना है।

यह कार उन्नत सुरक्षा और शानदार प्रदर्शन से युक्त है। हम अपने लाखों ग्राहकों के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने स्विफ्ट में अपने विश्वास को बनाए रखा है। यह नई स्विफ्ट जिस प्रकार ग्राहकों के साथ तुरंत जुड़ाव कायम करने में सफल रही है वह बहुत उत्साहजनक है। आगे भी हम इसी प्रकार बेहतरीन फीचर्स वाले उम्दा उत्पाद पेश करते रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वर्ष 2005 में स्विफ्ट के लांच के बाद से भारत में 18.90 लाख से ज्यादा स्विफ्ट कारों की बिक्री हो चुकी है। यह एक संयोग ही है कि भारत में उत्पादित सुज़ुकी का दो करोड़वां वाहन भी स्विफ्ट कार ही थी।

कंपनी के एक आंतरिक शोध के मुताबिक नई आकर्षक डिजाइन, बेहतर परफॉरमेंस, उन्नत सुरक्षा फीचर और मारुति सुज़ूकी ब्रांड की सुस्थापित विरासत की वजह से स्विफ्ट ने यह नया रिकॉर्ड बनाया है।

इसके अलावा स्मार्ट प्ले इंफोटेनमेंट, ऐपल कारप्ले/ ऐंड्रॉयड ऑटो/मिरर लिंक कम्पैटिबिलिटी और वॉइस रिकगनिशन तकनीक के प्रति जागरुक युवा ग्राहकों के बीच भी यह कार प्रसिद्ध है।

ग्राहकों ने नई ऑटो गियर शिफ्ट टेक्नोलॉजी की भी तारीफ की है जिसकी वजह से पेट्रोल वैरिएंट में 22 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल वैरिएंट में 28.4 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है।