2018 आॅटो एक्सपो में लॉन्च होनी वाली मारुति सुजुकी स्विफ्ट के नए मॉडल की बुकिंग्स शुरू

Maruti Suzuki Swift launches new model for launch in 2018 Auto Expo

Maruti Suzuki Swift launches new model for launch in 2018 Auto Expo

नई दिल्ली मारुति सुजुकी स्विफ्ट का थर्ड जेनरेशन मॉडल पहली बार 2017 में जापान में देखा गया। इसे फरवरी में होने वाले 2018 आॅटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है। इतना ही नहीं, इसे 2018 की भारत में सबसे बड़ी लॉन्चिंग माना जा रहा है। इसकी बुकिंग्स शुरू हो चुकी हैं। आप महज 11 हजार रुपए देकर 2018 मारुति सुजुकी स्विफ्ट को बुक कर सकते हैं। हालांकि, अभी आॅफिशल लेवल पर बुकिंग्स नहीं शुरू हुई हैं। इसकी कीमत 5 से 8 लाख रुपए के बीच होगी। यह कीमत वेरियंट्स के हिसाब से बदलेगी।

इस नई स्विफ्ट को नए हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इसी पर बलेनो और इग्निस को भी बनाया गया है। पुराने मॉडल के मुकाबले नए में 54 लीटर अधिक बूट स्पेस होगा। अब यह बढ़कर 265 लीटर हो जाएगा। 2005 में पहली बार भारत आने वाली स्विफ्ट देश की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है।  यह 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन के साथ भी आएगी। दोनों इंजनों को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। मारुति सीवीटी आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला गियरबॉक्स भी दे सकती है।

 

ऑटोमोबाइल से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE