मैरीकॉम राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की अगुवाई करेंगी 

Mary Kom will lead India in Commonwealth Games
Mary Kom will lead India in Commonwealth Games

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चार अप्रैल से शुरु होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी स्पर्धा के लिए पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम और मनोज कुमार के नेतृत्व में भारतीय दल की घोषणा कर दी है।

महिला वर्ग में मैरीकॉम 48 किग्रा में अौर पुरुष वर्ग में मनोज 69 किग्रा में अपनी चुनौती पेश करेंगे। टूर्नामेंट के लिए नमन तंवर और गौरव सोलंकी ने भी टीम में अपनी जगह पक्की की है। तंवर और सोलंकी ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित चयन ट्रायल में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालिफाई किया था।

महिला वर्ग के 51 किग्रा वर्ग में इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाली पिंकी रानी भी टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा लैशराम देवी (60) और लवलिना बोगोहेन (69) भी अपनी चुनौती पेश करेंगी।

पुरुष वर्ग में 60 किग्रा में मनीष कौशिक, विकास कृष्णन और मनोज कुमार पदक के लिए मुकाबले में उतरेंगे। हुसैम माेहम्म्द भी 56 किग्रा में अपनी दावेदारी पेश करेंगे।
टीम इस प्रकार है-

महिला- एमसी मैरीकोम (48 किग्रा), पिंकी रानी (51), लैशराम देवी (60), लवलिना बोगोहेन (69)।
पुरुष- अमित फांगल (49 किग्रा), गौरव सोलंकी (52), हुसैम मोहम्मद (56), मनीष कौशिक (60), मनोज कुमार (69), विकास कृष्णन (75), नमन तंवर (91), सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक)

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो