धौलपुर में चंबल लिफ्ट परियोजना के पाइपों में लगी भीषण आग

धौलपुर। राजस्थान में धौलपुर के सदर थाना क्षेत्र में लाठखेड़ा हनुमान मंदिर के पास रविवार शाम सड़क पर रखे चंबल लिफ्ट परियोजना के पाइपों में भीषण आग लगने से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई।

अचानक लगी आग के बाद पाइपो में हो रहे धमाकों से क्षेत्र में भय बना हुआ है। पुलिस और दमकल ने मौके पर पहुंच कर यातायात को दूसरे रास्ते से निकाला गया। आग बुझाने के लिए चार दकमलों को लगाया गया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।

सदर थाना प्रभारी दीपक बंजारा ने बताया कि हनुमान मंदिर के पास पानी की पाइप लाइन डालने का काम चल रहा है। कंपनी की ओर से चंबल लिफ्ट परियोजना के लिए लगाए जाने वाले प्लास्टिक के पाइप सड़क किनारे रखे हुए थे। पाइपों में अचानक आग लगने से धमाका हो गया।

बताया गया है कि धौलपुर चंबल से लेकर राजाखेड़ा तक पानी की पाइप लाइन डालने का काम किया जा रहा है। कई जगह टूट-फूट होने की वजह से पाइपों को बदलने का काम भी किया जाता है। जिसको लेकर कंपनी के पाइप स्टॉक में रखे जाते हैं।

कलक्टर राकेश जायसवाल ने बताया कि जिन पाइपों में आग लगी है, वह पाइप लिफ्ट परियोजना में लगाए जाने थे। जिनकी अनुमानित लागत चार से पांच करोड़ में आंकी जा रही है।