केशव मौर्य ने कहा राहुल गांधी अध्यक्ष तो बन सकते है पर ये…

अमेठी। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राहुल गांधी राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष तो बन सकते है, लेकिन प्रधानमंत्री बनने की बात करते है, जो संभव नहीं।

मौर्य ने सोमवार को यहां गौरीगंज स्थित नवोदय स्कूल के कैम्पस में आयोजित रोजगार मेले के शुभारंभ के अवसर पर कहा कि गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष तो बन सकते है, क्योंकि वो एक परिवार से हैं। वह प्रधानमंत्री बनने की बात करते है, जो संभव नहीं। उन्होंने दावा किया है कि अमेठी का विकास योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद शुरू हुआ है।

यहां सड़कों का जाल बिछाया गया है। इससे पहले यहां की कोई सुध लेने वाला नही था। उन्होंने कहा कि जब समीक्षा की तो 13 ऐसे गांव मिले जिसमें 250 लोग थे। उनके लिए सड़कों की बात उनके सांसद ने कभी नही की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने अमेठी की 55 सड़को में 35 करोड़ रुपए खर्च करके बनवाने का काम किया है। उन्होंने कहा के सेंट्रल फंड का पैसा खर्च करने की जिम्मेदारी गांधी को होनी चाहिए थी। लेकिन इसकी चिंता केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी कर रही है।

उप मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि जिनको खेती किसानी का पता नही वो किसान का क्या विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि गांधी ने गरीबी हटाने की बात की थी। अमेठी की गरीबी क्यों नही हटी। उन्होने कहा कि नोटबंदी से गांधी की चार पीढ़ी की काली कमाई बेकार हो गई।