क्या बोलते हैं मई के मास में ग्रह नक्षत्र, पढें पूरे माह का ​राशिफल

may month astrology rashifal horoscope in hindi
may month astrology rashifal horoscope in hindi

भंवरलाल

सबगुरु न्यूज। इस माह जयेष्ठ मास रहेगा। दो ज्येष्ठ होने के कारण मई मास में 1 मई मंगलवार को प्रथम जयेष्ठ की प्रतिपदा शुरूआत हुई है तथा द्वितीय जयेष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीया गुरूवार 31 मई तक रहेगा। इस मास ग्रह की आकाश में स्थिति इस प्रकार रहेगी।

सूर्य

सूर्य मेष राशि में भ्रमण कर रहे है। दिनांक 14 मई 2018 को सूर्य वृष राशि में प्रवेश करेंगे।

मंगल ग्रह

मंगल धनु राशि में भ्रमण कर रहे हैं तथा 2 मई को 16:19 बजे मकर राशि में प्रवेश करेंगे।

बुध ग्रह

बुध ग्रह मीन राशि में भ्रमण कर रहे हैं और 9 मई को मेष राशि में प्रवेश 17:25 बजे करेंगे।

शुक्र ग्रह

शुक्र ग्रह वृष राशि में भ्रमण कर रहे हैं और 14 मई को मिथुन राशि में 20:45 बजे प्रवेश
करेंगे।

गुरु ग्रह

गुरू ग्रह तुला राशि में भ्रमण वक्री गति से कर रहे हैं।

शनि ग्रह

धनु राशि में भ्रमण कर रहे है वक्र गति से।

राहू

कर्क राशि में भ्रमण कर रहे हैं।

केतु

मकर राशि में भ्रमण कर रहे हैं। इस महीने में मंगल ग्रह व केतु का योग बना हुआ है।

ग्रह नक्षत्रों के योग फल

गुरु व शनि ग्रह के वक्री गति से भ्रमण करने तथा मंगल ग्रह व शनि ग्रह के द्विद्वादश योग से तथा मंगल केतु के संयोग व राहू व मंगल के आपस मे दृष्टि सम्बन्ध से देश व दुनिया पर अच्छे प्रभाव नहीं पडेंगे।

प्राकृतिक प्रकोप बढ जाने से प्रचंड तूफान, वर्षा, आंधी, ओलावृष्टि, भूस्खलन, भूकंप, बादल का फटना आदि की संभावना बढ़ती है तथा अग्निकांड, विस्फोट, आगजनी, आतंकवाद, बमबारी तथा वायु दुर्घटना में वृद्धि के योग बनते हैं। सड़क रेल यातायात मे भी सावधानी बरतनी चाहिए।

मौसमी बीमारी बढने के योग बने हुए हैं। काई देशों व राज्यों में अराजकता बढ सकती है। धर्म विवाद व धार्मिक मुद्दे एकदम माहौल को दूषित कर सकते हैं और राजनीतिक अशांति बनी रहेगी। भावों में तेजी का रूख़ रहेगा। विश्व स्तर पर वैर विरोध बनेगा। कुछ देशों के अलग गुप्त समझौते से कई गुटों में महाशक्तियां व देश अलग-अलग बंट जाने के योग बनते हैं।

बारह राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

मेष राशि के लिए यह माह भाग्य में वृद्धि करने वाला होगा ओर रूके हुए कार्य पूर्ण होने से उत्साह बढे। धन की आवक बढे और मान प्रतिष्ठा मे वृद्धि होगी तथा भूमि भवन वाहन का क्रय विक्रय होगा। मांगलिक कार्य होंगे। स्वास्थय का ध्यान रखें। व्यय पर नियंत्रण रखे।

वृष राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह तनाव से मुक्ति देगा। सभी बिगडे काम बने। मान प्रतिष्ठा व शान ओ शौकत व आराम बढे। मित्रों व सहयोगियों से लाभ मिले तथा घर परिवार में समृद्धि बढे। भूमि भवन वाहन के क्रय का लाभ मिले। ऋण, शत्रु, मुक़दमा, रोग से निजात मिले। सहयोग व दान पुण्य की भावना बनाए रखें।

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह माह कार्यो में प्रगति दिलवाएगा तथा रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे। पारिवारिक मामले शांत रहेगे तथा प्रेम बना रहेगा। स्वास्थय का ध्यान रखना होगा अन्यथा रोग बढ़े। मानसिक तनाव बना रहे। ऋण, शत्रु, मुक़दमा, रोग से सावधान रहें। ख़ास कागजात पर सोच समझकर हस्ताक्षर करे। खर्च कम करें।

कर्क राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह लाभदायक रहेगा और भाग्य साथ देगा तथा रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे। स्थायी सम्पतियों की खरीद फरोख्त हो सकती हैं। व्यापार, उद्योग धंधों में लाभ मिले तथा तथा सर्विस वालों की पद वृद्धि होगी तथा रूका धन प्राप्त हो सकता है।

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह माह आंशिक लाभ देगा तथा ज्यादा अवरोध पैदा होंगे। अपने पराये सभी से सम्बन्ध खराब न रखें। शारीरिक व्याधियां से परेशान हो सकते हैं। समय पर उपचार करें। बीच बीच में लाभ मिले तथा तथा कई रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह माह परिश्रम अधिक करवाएगा। आंशिक लाभ देगा तथा सम्बन्धों की मजबूती बनाएगा। अचानक धन लाभ के कई नए अवसर मिले अपनों का सहयोग मिले। यात्रा आदि को टाले। व्यय पर नियंत्रण रखे।

तुला राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह माह प्रतिष्ठा दिलवाएगा तथा रोजगार के अवसर मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में लाभ के योग बनाएगा। वयापार उद्योग धंधों में लाभ मिले। सर्वत्र लाभ के लिए अवसर मिलेंगे।

वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह माह लाभ दायक रहेगा। व्यापार उद्योग धधो मे उन्नति होंगी तथा सेवा में लाभ मिलेगा पदोन्नति के योग बने हुए हैं तथा सत्ता का लाभ मिले। शारीरिक व्याधियां से सावधान रहें। व्यय पर नियंत्रण रखें।

धनु राशि

यह माह प्रतिष्ठा दिलवा कर कुछ अहम भूमिका निभाने का अवसर देगा तथा रूके हुए कार्य पूर्ण करने पर ध्यान दें। संतान के मामलों में यह माह प्रतिष्ठा दिलवाएगा तथा रोजगार के अवसर मिले। लाभ के अवसर मिलेंगे तथा हर कार्य आसानी से हल होंगे।

मकर राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह माह शुभ फलदायक रहेगा और भाग्य साथ देगा तथा रूके हुए पूर्ण होंगे। सामाजिक मामले मे लाभ मिले। धन की आवक बढे और मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा भूमि भवन वाहन के क्रय का लाभ मिले। शारीरिक व्याधियां से बचे।

कुंभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह माह लाभ दायक रहेगा। घर परिवार में समृद्धि बढे, लाभ के कई नए अवसर मिलेंगे। नएं संबन्धों का निर्माण होगा। परिश्रम से लाभ मिले तथा सामाजिक व धार्मिक लाभ मिलेगा।

मीन राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह माह लाभ दायक रहेगा। यात्रा योग बने हुए हैं तथा धन लाभ के कई नए अवसर मिले तथा पारिवारिक मामले सहयोगी रहेंगे। नए व्यापार उद्योग धंधों को शुरू करने के अवसर मिलेंगे तथा हर कार्य आसानी से हल होंगे। यह सब ज्योतिष शास्त्र की मान्यता है तथा ग्रहों के प्रभाव के एक सामान्य झलक है।