गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ हो रहा है सौतेला व्यवहार: मायावती

Mayawati says Non-BJP ruled states are dealing with step-deed
Mayawati says Non-BJP ruled states are dealing with step-deed

लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार पर गैर-भाजपा शासित राज्यों के साथ सौतेला व्यवहार किये जाने का आरोप लगाते हुये कहा है कि शताब्दी की सबसे भीषण बाढ़ से जूझ रहे केरल की मदद के लिये केन्द्र सरकार को अपने कर्तव्यों को निर्वहन करना चाहिये।

मायावती ने मंगलवार को जारी बयान में कहा है दक्षिण भारत के राज्य केरल के लाखों परिवार इस शताब्दी के सबसे भीषण बाढ की आपदा से जूझ रहे है। वे लगातार संघर्ष कर रहे हैं। केन्द्र सरकार गैेर भाजपा शासित इस राज्य के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। उन्होने कहा कि बसपा कड़े शब्दों में इसकी निन्दा करती है। केन्द्र सरकार को अपने कर्तव्यो का निर्वहन करना चाहिये तथा वहां के लोगों को राहत, सहायता तथा पुनर्वास में सहयोग करना चाहिये। देश के लोगों की भलाई के लिये अपने कर्तव्यों के निर्वहन में किसी भी कानून को आड़े नहीं आने देना चाहिये।

उन्होने कहा कि बाढ़ से पूरा केरल तथा कर्नाटक के कुछ भाग भी काफी ज्यादा प्रभावित हुये हैं। पूरे देश के लोग तथा विभिन्न संस्थाये भी अपने-अपने स्तर पर केरल के लोगों की हर प्रकार से मदद करने में जुटी है। केन्द्र सरकार का रवैया इस मामले में पूरी तरह से गंभीर तथा संवेदनशील न होकर उदासीन है।