बीकानेर में मेडिकल छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बीकानेर। बीकानेर के व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र स्थित मेडिकल कॉलेज की एक छात्रा ने शनिवार शाम को अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। थाना प्रभारी गोविंदसिंह ने बताया कि सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा मनीषा कुमावत (23) का शव उसके कमरे में फंदे पर लटकता हुए मिला।

उन्होंने बताया कि मनीषा हनुमानगढ़ जिले में भादरा थाना क्षेत्र के गांव अनूपशहर की निवासी है, जो सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में पीजी कर रही थी। उसके शव को पीबीएम अस्पताल के मुर्दाघर में सुरक्षित रखवा कर कमरे को सील बंद कर दिया गया है। मनीषा के परिवार वालों के आने के बाद कमरे को चेक किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मनीषा पीजी करने के साथ मेडिकल कॉलेज में इंटर्नशिप भी कर रही थी। शाम लगभग छह बजे उसके साथ वाले कमरे की छात्रा ने उसे फोन किया। बार-बार फोन करने पर भी कोई जवाब नहीं मिला तो छात्रा ने उसके कमरे पर आकर खिड़की में झांका। अंदर मनीषा का शव फंदे पर लटका था। तब उसने हॉस्टल की अन्य छात्राओं, वार्डन को बताया।

पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को अपने कब्जे में लिया। पुलिस के अनुसार आत्महत्या का कोई कारण सामने नहीं आया है। परिवार जनों के आने के बाद आगे जांच की जाएगी।