मेडिकल छात्र सुसाइड मामले में श्रुति शर्मा समेत दो आरोपी पुलिस रिमांड पर

Medical student suicide case: Shruti Sharma and fellow on remand
Medical student suicide case: Shruti Sharma and fellow on remand

बैतूल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के एक निजी मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले बैतूल जिला निवासी छात्र यश पाठे द्वारा आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार की गई छात्रा श्रुति शर्मा और उसके साथी छात्र को दस जुलाई तक पुलिस रिमांड पर ले लिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि श्रुति शर्मा और साथी छात्र शालीन उपाध्याय को कल अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें दस जुलाई तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए गए।

श्रुति एक बड़े अधिकारी की बेटी है और वह कथित तौर पर ड्रग्स के काम में लिप्त होकर कालेज में एक गिरोह चलाती है। वह उसके अनुसार कार्य नहीं करने वाले छात्र छात्राओं को गिरोह के साथी छात्र छात्राओं की मदद से प्रताड़ित करती है। इसी प्रताड़ना से तंग आकर बैतूल के यश पाठे ने पिछले दिनों आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने इस मामले में हाल ही में श्रुति और उसके साथी छात्र शालीन को पुणे से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन दोनों समेत पांच लोगों को छात्र यश पाठे को आत्महत्या के लिए उकसाने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

छात्रावास अधीक्षक के खिलाफ छात्राओं ने की शिकायत

सामान्य प्रशासन मंत्री एवं बैतूल जिले के प्रभारी लाल सिंह आर्य ने जिले के चौपना गांव में कस्तूरबा गांधी छात्रावास की बालिकाओं और उनके परिजनों की छात्रावास अधीक्षक के खिलाफ प्राप्त शिकायतों की जांच करने के आदेश जिला शिक्षा अधिकारियों को दिए हैं।

आर्य ने बालिकाओं की शिकायतों पर आज कहा कि शीघ्र ही जांच रिपोर्ट के बारे में उन्हें बताया जाए और यदि अधीक्षक दोषी पाए जाते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाए।

छात्रावास की लगभग आधा दर्जन छात्राओं ने आरोप लगाया है कि अधीक्षक पीए चंदेल उनके साथ अश्लील हरकतें करते हैं और मामले की शिकायत करने पर उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है। यह जानकारी बालिकाओं के परिजनों तक पहुंच गई है और सभी ने मिलकर मंत्री के समक्ष अपनी व्यथा सुनाई।

दाे आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं और एक अन्य छात्र की तलाश अभी भी जारी है। इस मामले में यश पाठे को प्रताड़ित करते हुए एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें श्रुति अपने साथियों के साथ यश के पास मौजूद है।