मेघालय की राजधानी शिलांग के अन्य भागों में भी कर्फ्यू लागू

Meghalaya : Curfew Imposed in more area of Shillong After Violent Clashes

शिलांग। मेघालय की राजधानी शिलांग में हिंसक घटनाओं को देखते हुए सरकार ने यहां के अन्य भागों में भी कर्फ्यू लगा दिया है। शिलांग में पिछले कुछ दिनों से हिंसक घटनाएं होने के कारण कर्फ्यू लगाया गया था। रविवार की रात कर्फ्यू लगे क्षेत्रों में भी हिंसा जारी रही।

पूर्वी खासी हिल्स के उपायुक्त पीटर एस दकहर ने बताया की स्थिति अभी भी तनावपूर्ण है, राज्य पुलिस और जिला प्रशासन सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयास कर रहा है। शिलांग में शाम चार बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा।

गौरतलब है कि रविवार की सुबह आठ बजे से अपराह्न तीन बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई थी। इस दौरान शिलांग के अन्य हिस्सों में हिंसक झड़प को देखते हुए शहर के अन्य भागों में भी कर्फ्यू लगाया गया है।

दकहर ने कहा कि मोबाइल फोन सेवाओं और इंटरनेट की सुविधाओं पर रोक जारी रहेगी और पेट्रोल और डीजल की खुली बिक्री पर भी रोक लगाई गई है।

गौरतलब है कि कुछ महिलाओं और शिलांग सार्वजनिक परिवहन सेवा (एसपीटीएस) के चालक के बीच झड़प के बाद गुरुवार की रात से शिलांग में हिंसा शुरू हुई जिसके कारण प्रशासन ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

जयआव, मावखर, उमसोहसुन, रियात्सतियाह, वहिंगदोह, मिशन, मावप्रेम, लुमडींगजरी, लामविल्ला, क्वालपट्टी, वहातपब्रू, सनी हिल, छावनी, मावलॉन्ग बाजार में शुक्रवार की सुबह से कर्फ्यू से जनजीवन प्रभावित हुआ है।

मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने आज संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस ने जांच में पाया है कि कुछ लोग है जिन्हें पथराव और हिंसा भड़काने के लिए धन दिया जाता है।

उन्होंने कहा है कि हिंसा भड़काने के लिए महंगी शराब भी बांटी जा रही है जिसके प्रमाण पुलिस को मिले हैं। कुछ व्यक्तियों ने स्वीकार किया है कि उन्हें हिंसा में भाग लेने के लिए पैसे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हिंसा भड़काने और पैसे वितरित करने वालों की पहचान की जा रही है।