मेघालय चुनाव : मुकुल संगमा दोनों सीटों पर विजयी

Meghalaya Election Results 2018 : CM Mukul Sangma wins both seats
Meghalaya Election Results 2018 : CM Mukul Sangma wins both seats

शिलांग। मेघालय के मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस उम्मीदवार मुकुल संगमा ने विधानसभा चुनाव में दोनों सीटों पर विजय हासिल की है।

अम्पति सीट पर संगमा ने भारतीय जनता पार्टी के बाकुल हाजोंग को 8104 मतों के बड़े अंतर से हराया। उन्हें 16,721 मत मिले जबकि हाजोंग के पक्ष में 8,617 मत पड़े।

सोंग्साक सीट पर कांग्रेस नेता को अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी नेशनल पीपुल्स पार्टी के निहिम शिरा से कड़ी टक्कर मिली। श्री संगमा को इस सीट पर 10,274 और श्री शिरा को 8,444 मत मिले। इस प्रकार वह 1830 मतों से विजयी रहे। संगमा 20 अप्रेल 2010 से राज्य के मुख्यमंत्री हैं।

संगमा अम्पति सीट से लगातार छठी बार विजयी रहे हैं। उन्होंने इस सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के बकुल चंद्र हजोंग को 8104 मतों से हराया। सोंग्साक सीट पर उन्होंने एनपीपी के मिहिम डी शिरा को 1830 वोटों से मात दी। संगमा के छोटे भाई एवं राज्य में मंत्री जेनित एन संगमा एवं उनकी पत्नी डी डी शिरा ने भी चुनाव में जीत दर्ज की है।

लेकिन राज्य के गृह मंत्री एच डी राय लिंगदोह, शहरी मामलों के मंत्री आर बी लिंगदोह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री सेलिस्टीन लिंगदोह और अबु ताहिर मंडल अपनी सीट नहीं बचा पाए हैं।

एनपीपी की नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री अगाथा संगमा तथा पूर्व राज्यसभा सदस्य थोमस संगमा विजयी रहे हैं। भाजपा के ए एल हेंग तथा संगोर शुल्लह ही चुनाव जीत पाए हैं।