मेघालय के विधायक सिंटार क्लास सुन का कोरोना से निधन

शिलांग। मेघालय के विधायक सिंटार क्लास सुन का शुक्रवार को मावंगप में उनके आवास पर कोरोना महामारी से निधन हो गया। वह 62 वर्ष के थे। सुन मावफ्लांग निर्वाचन क्षेत्र से विधायक थे। परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि सुन पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे और घर पर थे।

उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन तिनसॉन्ग ने विधायक के स्वाब के नमूने की जांच के बाद उनके कोरोना से निधन होने की पुष्टि की है। उनका कोविड परीक्षण पॉजिटिव पाया गया।

सुन 2016 में राज्य पीएचई के मुख्य अभियंता के रूप में सेवानिवृत्त के बाद राजनीति में शामिल हुए और 2018 में उन्होंने मावफलांग निर्वाचन क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में सफलतापूर्वक चुनाव लड़ा। बाद में वह सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस के घटक के सहयोगी सदस्य के रूप में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) में शामिल हो गए।

सुन भारतीय स्टार फुटबॉलर यूजीनसन लिंगदोह के पिता हैं और शिलांग स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष थे। इस बीच मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने सुन के आकस्मिक निधन पर दुख व्यक्त किया है।

विपक्षी कांग्रेस विधायक डॉ माज़ेल अम्परेन लिंगडोह और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने भी श्री सुन के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राज्य विधानसभा में अब 60 सदस्यों में से 57 हैं।