नगालैंड में चुनाव के दौरान हिंसा, तिजित में पोलिंग बूथ पर धमाका

सबगुरु न्यूज। देश में पूर्वोत्तर के दो राज्यों मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई। वोटिंग की शुरुआत के साथ ही नगालैंड में हिंसा की खबर मिल रही हैं। नगालैंड के तिजित जिले के एक पोलिंग बूथ में कुछ अराजक तत्वों ने देसी बम से धमाका कर दिया, जिसमे एक व्यक्ति घायल हो गया।

इसके अलावा कई जगह पोलिंग पार्टियों पर हमले के समाचार हैं। चुनाव आयोग ने शाम चार बजे तक वोटिंग चलने की बात कही है, जबकि नगालैंड के दूरदराज के जिलों में कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान तीन बजे तक मतदान चलने की उम्मीद है। चुनाव परिणाम तीन मार्च को घोषित किए जाएंगे।

नगालैंड, मेघालय में किसकी सरकार?, मतदाता डाल रहे वोट

सुबह कई स्थानों में EVM की वजह से मतदान शुरू होने में देरी हुई। मेघालय के शिलांग में इवीएम की वजह से मतदान शुरु होने में देरी हुई। मतदान केंद्र में वोट डालने के लिए लोग पहुंचने लगे हैं।

59-59 सीटों के लिए मतदान

मेघालय और नगालैंड में विधानसभा में कुल 60-60 सीटें हैं। लेकिन दोनों ही राज्यों में 59 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। मेघालय में 18 फरवरी को ईस्ट गारो हिल्स जिले में एक आईईडी विस्फोट में एनसीपी के प्रत्याशी जोनाथन एन संगमा की मौत हो जाने की वजह से विलियमनगर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया है। वहीं, नगालैंड में एनडीपीपी प्रमुख नीफियू रियो को उत्तरी अंगामी द्वितीय विधानसभा सीट से निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है।