मेघालय : एनपीपी नेता निदामन चुलेट को हत्या के मामले में उम्रकैद

शिलाॅन्ग। मेघालय के सत्तारूढ़ दल नेशनल पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ नेता निदामन चुलेट को फरवरी, 2008 में हत्या के एक मामले में एक सत्र अदालत ने बुधवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

जानकारी के अनुसार चुलेट और एक अन्य आरोपी, कमिंग उर्फ ​​कोमिंग राबोन ने पश्चिम जयंतिया हिल्स के जिला मुख्यालय जोवाई में एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी मगन सिंग लुइद के भतीजे इवानमी लुइद के साथ विवाद के बाद हत्या कर दी थी। अदालत ने राबोन को सात साल कैद की सजा सुनाई।

विश्वसनीय सूत्रों ने कहा कि चुलेट, पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में एनपीपी के कार्यकारी अध्यक्ष और जयंतिया हिल्स ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। सत्र अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए वह राज्य के उच्च न्यायालय में अपील दायर करेंगे।

वह आठ नवंबर, 2018 को पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के टुबर सोहश्रीह इलाके में दो महिला अधिकार कार्यकर्ताओं एग्नेस खर्शिंग और अमिता संगमा से जुड़े हमले के मामले में भी मुख्य आरोपी हैं।

जानकारी के मुताबिक कोयले से लदे ट्रकों की तस्वीरें लेने के बाद खर्शिंग और संगमा के साथ बेरहमी से मारपीट की गई। कार्यकर्ता राज्य में अवैध खनन और कोयले के परिवहन के खिलाफ संघर्ष करते रहे हैं।