मेघालय में MLA जॉर्ज लिंगदोह के भाई की वाहन की आग में जलकर मौत

शिलांग। मेघालय में कांग्रेस विधायक जॉर्ज लिंगदोह के छोटे भाई फर्डिनेंड लिंगदोह की शनिवार को री-भोई जिले में शिलांग-गुवाहाटी राष्ट्रीय राजमार्ग पर उमरान डायरी के पास वाहन में आग लगने से जलकर मौत हो गई। वाहन में आग लगने की घटना दोपहर करीब 12 बजे हुई।

री-भोई के जिला पुलिस प्रमुख नाज़ारियस लामारे ने कहा कि जले हुए शव की पहचान जॉर्ज के भाई फर्डिनेंड लिंगदोह के रूप में की गई है, जो वाहन पर अकेला सवार था।
उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि ‘दुर्घटना में कोई गड़बड़ी नहीं थी’ और प्रथम दृष्टया यह एक दुर्घटना प्रतीत होती है।

फर्डिनेंड सामुदायिक विज्ञान कॉलेज, तुरा, वेस्ट गारो हिल्स जिले में बुनियादी विज्ञान और मानविकी विभाग में सहायक प्रोफेसर थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आग लगने की वजह दुर्घटना होने की संभावना अधिक है क्योंकि उसमें सवार ने एसी चलाया होगा और धूम्रपान करने की कोशिश की होगी।

लमारे ने कहा कि मामले की जांच जारी है लेकिन अभीतक के जांच से लगता है कि वाहन की विंडशील्ड पूरी तरह से बंद थी जिससे वाहन के अंदर दबाव बन गया। ऐसा लगता है कि वाहन का एसी उच्च दबाव के कारण फट गया जिससे वाहन आग की लपटों में घिर गया। अचानक हुए विस्फोट के कारण उसमें सवार व्यक्ति बाहर नहीं आ सका।