हॉकी पुरूष व महिला टीमें क्वालिफायर में कंबोडिया, सिंगापुर से भिड़ेंगी

men and women teams will clash with Cambodia Singapore in Qualifier
men and women teams will clash with Cambodia Singapore in Qualifier

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली भारत की पुरूष और महिला टीमें अंडर-18 हॉकी एशिया यूथ ओलंपिक खेलों के क्वालिफायर मुकाबलों में कंबोडिया और क्रमश: सिंगापुर के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगी।

भारतीय पुरूष टीम को कोरिया, जापान, हांगकांग, चीन और कंबोडिया के साथ पूल ए में शामिल किया गया है जबकि अंडर-18 महिला हॉकी टीम को पूल बी में रखा गया है जहां उसके साथ कोरिया, थाईलैंड और सिंगापुर की टीमें शामिल हैं। इस टूर्नामेंट को हॉकी के भावी प्रारूप फाइव ए साइड में खेला जाएगा।

बैंकाक के थाईलैंड में 25 अप्रैल से एशिया यूथ ओलंपिक खेल 2018 के क्वालिफायर मुकाबले शुरू होंगे। पांच दिनों तक चलने वाले टूर्नामेंट में 15 से 18 आयु वर्ग के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

भारतीय अंडर-18 पुरूष टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच कंबोडिया के खिलाफ खेलेगी जबकि महिला टीम इसी दिन सिंगापुर के साथ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। एशियन हॉकी महासंघ ने इसकी घोषणा की है।

हॉकी इंडिया(एचआई) के हाई परफार्मेंस निदेशक डेविड जॉन ने भारतीय महिला और पुरूष हॉकी टीमों के क्वालीफाई करने की संभावनाओं को लेकर कहा“ यदि हमारी टीमें जीतेंगीं तो वे यूथ ओलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई कर लेंगी। इसलिये हमें जीतना होगा। हमारे लिये फाइव ए साइड के प्रारूप में खेलना भी चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि यह नया प्रारूप है।”