मर्सिडीज बेंज की नई कार सीएलएस 300 डी लॉन्च, कीमत 84.70 लाख

Mercedes Benz india launches CLS 300D, price at Rs 84.70 lakh
Mercedes Benz india launches CLS 300D, price at Rs 84.70 lakh

नई दिल्ली। लग्जरी वाहन बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने शुक्रवार को नई कार मर्सिडीज बेंज सीएलएस 300 डी को भारतीय बाजार में उतारा। इसकी एक्स शोरूम कीमत 84.70 लाख रुपए से शुरू होती है।

कंपनी ने बताया कि यह मर्सिडीज बेंज सीएलएस की तीसरी पीढ़ी की कार है जो फोर डोर कूपे है। इसमें बीएस 6 मानक का डीजल इंजन लगा है ,जो 1600-2400 आरपीएम पर 180 किलोवाट की पावर और 500 एनएम का पीक टॉर्क देता है। यह कार महज 6.4 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ती है।

न्यू सीएलएस के इंटीरियर्स में हाई रिजॉल्यूशन 12.3-इंच मीडिया डिस्प्ले स्क्रीन है। इसमें डिस्प्ले स्टाइल वाला एक डिजिटल कॉकपिट और नई पीढ़ी के टेलीमैटिक्स भी हैं। नयी कार में बर्मस्टर सराउंड साउंड सिस्टम लगा हुआ है, जिसमें 13 हाई-परफॉर्मेंस स्पीकर्स हैं।

कुल 64 रंगों में एंबियंट लाइटिंग वाले एयर वेंट्स इंटीरियर्स की खुबसूरती बढ़ाते हैं। यह कार स्मार्टफोन इंटीग्रेशन भी उपलब्ध कराता है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करता है। यह एडाॅप्टिव हाई बीम असिस्ट वाले स्टाइलिश मल्टीबीम एलईडी हेडलैंप्स, ऑल-न्यू 18-इंची एलॉय और प्री-सेफ क्लोजिंग फंक्शन से युक्त एक इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग सनरूफ के साथ आती है। एलईडी हेडलैंप्स की रेंज 650 मीटर तक है।

कंपनी के बिक्री एवं विपणन के उपाध्यक्ष माइकल जोप ने नयी सीएलएस को लॉन्च करने के मौके पर बताया कि यह कार देश भर में सभी मर्सिडीज-बेंज डीलरों के यहां उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि ड्रीम कार के प्रति बढ़ती ललक के बीच हमें सबसे खूबसूरत और डायनेमिक थर्ड जनरेशन सीएलएस लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है। पहले की पीढ़ी की कारों की तरह यह कार भी स्टाइल और स्पोर्टीनेस का लुक एक साथ देती है। हमें भरोसा है कि थर्ड जनरेशन सीएलएस हमारे ग्राहकों को शानदार लग्जरी और आराम प्रदान करेगी।

उन्होंने बताया कि इस नयी कार के लांच के साथ ही मर्सिडीज-बेंज ने इस साल अपना 12वां उत्पाद बाजार में उतारा है। हमारे पास 2019 के लिए भी एक रोमांचक लाइन-अप है और आने वाले महीनों में हमारे प्रॉडक्ट इनोवेशंस चलते रहेंगे।

हमें खुशी है कि भारत के लिए ग्राहक को केंद्र में रखने वाली हमारी रणनीति सही रास्ते पर है और उसे सकारात्मक माहौल मिल रहा है। कंपनी ने साथ ही नयी सीएलएस की सर्विसिंग के लिए नया स्टार ईज पैेकेज भी लांच किया है। दो साल की अवधि वाले इस सर्विसिंग पैकेज की शुरूआती कीमत 90,000 रुपए है।