मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट: ओसाका ने सेरेना को पहले ही दौर में किया बाहर

Miami Open Tennis Tournament Osaka has done Serena in the first round
Miami Open Tennis Tournament Osaka has done Serena in the first round

SABGURU NEWS | मियामी जापान की 20 साल की नाओमी ओसाका की जबरदस्त फार्म के सामने 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स का अनुभव भी काम नहीं आया जो गुरूवार यहां  के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गयीं।

ओसाका ने महिला एकल के पहले राउंड में सेरेना को लगातार सेटों में 6-3 6-2 से पराजित कर दिया। गत सप्ताह इंडियन वेल्स में खिताब जीतने के बाद ऊंचे आत्मविश्वास के साथ मियामी में उतरीं जापानी खिलाड़ी का करियर में सेरेना के साथ यह पहला मुकाबला भी है।

विश्व की 22वें नंबर की खिलाड़ी ओसाका ने पहले सेट में 3-3 पर अमेरिकी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की और पहला सेट जीत लिया। वहीं दूसरे सेट में भी सेरेना की सर्विस ब्रेक कर उन्होंने 3-1 से बढ़त बनाने के बाद फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। आखिरी गेमों में सेरेना ने काफी बेजां भूलें की और ओसाका ने इसका फायदा उठा दूसरे राउंड में जगह बना ली जहां उनका सामना विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलीना स्वीतोलिना से होगा।

ओसाका ने मैच के बाद कहा“ मैं मैच से पहले काफी घबराई हुई थी क्योंकि शायद किसी को न पता हो कि सेरेना मेरी पसंदीदा खिलाड़ी हैं। मेरे लिये उनके खिलाफ खेलना सपने के जैसा है। मैं बहुत खुश हूं कि उनके साथ खेला भी और जीत भी गयी।” 36 वर्षीय सेरेना बच्ची के जन्म के बाद अपने करियर का चौथा मैच खेल रही हैं और अभी भी कोर्ट पर संघर्ष कर रही हैं।

तीन बार की मियामी ओपन चैंपियन अजारेंका ने भी आठ महीने की वापसी के बाद अमेरिका की कैथरीन बेलिस को 6-3 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। हालांकि 16 साल की अमांडा अनीसीमोवा पैर में चोट के कारण दूसरे दौर के मैच से बाहर हो गयीं जिससे विंबलडन चैंपियन स्पेन की गरबाइन मुगुरूज़ा को अगले दौर का टिकट मिल गया।