सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंती पर योग शिविर, मंत्री भदेल भी पहुंची

Women and Child Development minister anita bhadel attends Yoga camp in ajmer

अजमेर। सम्राट पृथ्वीराज चौहान की 852वीं जयंती के अवसर पर आयोजित 14 दिवसीय समारोह में गुरूवार को महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने कहा कि योग के नियमित अभ्यास से शरीर के साथ-साथ विचारों में भी नई स्फूर्ति पैदा होती है। योग को आत्मसात करने से व्यक्ति बिमारियों से दूर रहता है।

चन्द्रवरदाई नगर स्थित सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्टेडियम के बास्केटबाल मैदान पर आयोजित पांच दिवसीय योग शिविर में महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने सुबह 5.30 बजे से लगभग 90 मिनट योग किया।

इस अवसर पर शिविर में भाग ले रहे पुरूष एवं महिला प्रशिक्षणार्थियों को अपने सम्बोधन में कहा कि दिन की शुरूआत योग क्रियाओं से करें। मात्र दो घंटे शारीरिक व्यायाम ओर योग करने से दिनभर के कामों में नए उत्साह का संचार होता है।

उन्होंने कहा कि विशेषतौर पर महिलाएं अपने दिन की शुरूआत योग अभ्यास से करें। जिससे दिनभर अपने परिवार की देखभाल में नई सकारात्मक आएगी।

योग प्रशिक्षक योगबाला वैष्णव ने शिविर में विभिन्न योग क्रियाओं का अभ्यास कराया। इससे पूर्व आयोजन समिति की ओर से विनीत लोहिया ने मुख्य अतिथि भदेल का माल्यार्पण कर स्वागत किया।