कांग्रेस ने अपने आप को किया आउटसोर्स : राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर

Minister of State Anurag Thakur Congress outsourced itself

ऊना। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस ने अपने आप को आउटसोर्स कर दिया है। ठाकुर हिमाचल प्रदेश के एक दिन के दौरे पर आज ऊना पहुंचे और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का वोट बैंक पांच प्रतिशत से नीचे आ गया है जिससे कल्पना की जा सकती है कि कांग्रेस बिखरती हुई पंजे से झाड़ू की ओर चल पड़ी है। कांग्रेस ने अपने आप को आउटसोर्स कर दिया है।

शाहीन बाग के मुद्दे को उन्होंने बड़ा मुद्दा बताया और कहा कि शाहीन बाग में आखिर विरोध किस चीज का हो रहा है। पाकिस्तान सहित अन्य देशों में अल्पसंख्यकों के साथ जो गलत हो रहा है और यदि मोदी सरकार इन्हें भारतीय नागरिकता देने का काम कर रही है तो इस पर किसी को एतराज नहीं होना चाहिए।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि विपक्ष के पास अब बोलने के लिए कुछ नहीं बचा है, इसलिए वे बेतुकी बयानबाजी कर रहे हैं। प्रदेश में जब कांग्रेस सरकार थी उस समय भी केंद्र की मोदी सरकार ने प्रदेश को बहुत सी योजनाएं दी हैं। बजट को लेकर जो कांग्रेस हल्ला कर रही है उन्हें पता होना चाहिए कि हिमाचल को रेविन्यू डेफिसिट ग्रांट पहले से 11431 करोड़ रुपये ज्यादा मिलेगी। बजट में अर्बन बॉडी के लिए 207 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है वहीं, आपदा रिलीफ फंड में भी 40 प्रतिशत की वृद्धि की गई है जो लगभग 450 करोड़ रुपये बनता है।

ठाकुर ने कहा कि ऊना-तलवाड़ा रेल लाइन के लिए 50 करोड़ और भानुपल्ली रेल लाइन के लिए भी 400 करोड़ रुपये का प्रावधान इस बजट में होगा। यदि कांग्रेस अपना पैसा मिला ले तब भी प्रदेश को इतना पैसा नहीं मिला होगा।

उन्होंने ऊना विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं को सुना और शीघ्र समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया। इसके बाद उन्होंने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के चताड़ा गांव में सामुदायिक केंद्र का उदघाटन किया।