Viral Video : कृषि मंत्री बोले, आना फ्री, जाना फ्री, खाना फ्री और इनाम भी

 haryana Agriculture Minister Om Prakash Dhankar
haryana Agriculture Minister Om Prakash Dhankar

जींद। हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ने सरकार और सत्तारूढ़ भाजपा को असुविधाजनक स्थिति का सामना करना पड़ा क्योंकि वीडियाे में मंत्री कथित रूप से कार्यकर्ताओं को रोहतक में होने जा रहे किसान सम्मेलन में बुलाते हुए यह कहते देखे जा रहे हैं, आना फ्री, जाना फ्री, खाना फ्री और इनाम भी।

वीडियो में उन्होंने कथित रूप से कहा कि आना-जाना और खाना फ्री होने के अलावा एक लॉटरी तीनों दिन निकाली जाएगी इसलिए उनका तीनों दिन कार्यक्रम में पंहुचना जरूरी है। वीडियो सोमवार को झज्जर में एक बैठक का है। रोहतक के मेला ग्राउंड में कृषि एवं किसान कल्याण विभाग ने 24 से 26 मार्च को तीसरा कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाना है।

वीडियो जिसे टीवी समाचार चैनलों ने दिन भर दिखाया पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा कार्यक्रमों में लालच देकर भीड़ इकट्ठा कर रही है पर फिर भी लोग इनके कार्यकमों से परहेज कर रहे हैं क्योंकि प्रदेश की जनता ने इन्हें खारिज कर दिया है।

कांग्रेस विधायक दल नेता किरण चौधरी ने कहा कि मंत्री का इस तरह का बयान दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि इस वीडियो से यह साबित हो गया है कि किसानों को बेवकूफ बनाकर उनको छला जा रहा है। सरकार के पास किसी भी वर्ग के लिए काई ठोस नीति नहीं है वो सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाकर झूठे सब्जबाग दिखा रहे हैं।

वहीं आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने आरोप लगाया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की जींद रैली में शामिल होने के लिए लोगों को पहले पेट्रोल का लालच दिया था लेकिन रैली विफल हो गई। अब किसानों के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लालच दिया जा रहा है।