खाचरियावास ने शहीद आरपी मीणा के पार्थिव शरीर पर किया पुष्प चक्र अर्पित

जयपुर। मणिपुर में असम राइफल्स पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए दौसा जिले के दिलावरपुरा गांव निवासी राइफलमैन रामप्रसाद मीणा के पार्थिव शरीर को जयपुर हवाई अड्डे पर लाए जाने पर आज सैन्य सम्मान के साथ सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पुष्प चक्र अर्पित कर सलामी दी और दो मिनट का मौन रखकर शहादत को नमन किया।

इस मौके खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान के सपूत शहीद आरपी मीणा ने देश की रक्षा में प्राण न्यौछावर कर दिये है। साथ ही वह देश के सामने एक संदेश दे गए है कि मैं रहूं ना रहूं मेरा देश रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पूरा देश भारतीय सेना के साथ खड़ा है। हर एक भारतीय उनकी शहादत को नमन करता है। उन्होंने कहा कि सैनिकों का बलिदान कभी खाली नहीं जाता है। ये बलिदान ही है, जो पूरी दुनिया के सामने एक ताकत बनकर खड़ा है। भारत में आतंकवाद कुचला जा रहा हैं।

हवाई अड्डे पर दौसा से लोकसभा सांसद जसकौर मीणा, जयपुर आर्मी स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर जेएस बिष्ट, सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर वीरेंद्र सिंह राठौड़ और शहीद के परिजनों ने भी पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किये। चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ और साउथ वेस्टर्न आर्मी कमांडर की ओर से भी पुष्प अर्पित किए गए।

हवाई अड्डे से शहीद का पार्थिव शरीर पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव के लिए रवाना हुआ। उल्लेखनीय है कि शहीद मीणा 46 असम राइफल्स में तैनात थे।