रांची में नाबालिग के साथ गैंगरेप, दो आरोपी अरेस्ट

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के नामकुम थाना क्षेत्र में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि नाबालिग शनिवार की शाम घर से बाहर टहलने निकली थी। इसी दौरान रिश्ते में मौसा लगने वाले समीर कुमार लकड़ा ने घर पर पार्टी देने के बहाने से नाबालिग को बुला लिया। इसके बाद आरोपित सामलौंग स्थित घर से उसे घुमाने के बहाने स्कूटी से बरगावा लेकर पहुंचा जहां पहले से उसका दोस्त आनंद कुमार मौजूद था।

सूत्रों ने बताया कि इसके बाद आरोपितों ने नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपियों के चंगुल से निकलने के बाद पीड़िता घर पहुंची और फिर नामकुम थाना पहुंच कर प्राथमिकी दर्ज करायी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

गुमला में तालाब में डूबने दो बच्चों की मौत

झारखंड में गुमला जिले के पबेया गांव में रविवार को तालाब में डूब कर दो बच्चों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पबेया में एक तालाब में दो बच्चे नहाने गये थे। इसी क्रम में बच्चे गहरे पानी में चले गये और डूब गये। मामले की जाकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से बच्चों का शव बाहर निकाला। सूत्रों ने बताया कि मरने वाले बच्चों में महादेव उरांव का सात वर्षीय पुत्र अमृत उरांव और परदेशी उरांव का छह वर्षीय पुत्र प्रिंस उरांव के नाम शामिल हैं।

रामगढ़ में पत्थर से कूच कर युवक की हत्या

झारखंड में रामगढ़ जिले के भुरकुंडा थाना क्षेत्र में एक युवक की पत्‍थर से कूच कर हत्या कर दी गई है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि जिले के सौंदा डी हुसैनीनगर निवासी दिहाड़ी मजदूर बंटू रजवार दो दिनों से लापता था। शौच के लिए रविवार को सुबह निकले स्थानीय लोगों ने नाले में बंटू रजवार का शव देखा। इसके बाद ग्रामीणों ने मामले की जानकारी स्थानीय थाना को दी।

सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलने पर पतरातू के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रकाश चन्द्र महतो एवं भुरकुंडा थाना प्रभारी रघुनाथ सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस सिलसिले में संबंधित थाना में एक मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

इस बीच बंटू के बड़े भाई ने बताया कि उसका भाई शुक्रवार शाम में मजदूरी कर वापस घर आया था। घर पर नहा कर वह बाहर निकला लेकिन देर रात तक नहीं लौटा। परिजनों के द्वारा काफी खोजबीन की गई। शनिवार को भी खोजबीन की गई लेकिन वह नहीं मिला।