अजमेर : होकरा में बच्ची से रेप, हत्या मामले में ग्रामीणों का कलेक्ट्रेट पर उग्र प्रदर्शन


अजमेर।
अजमेर के समीपवती पुष्कर तहसील के होकरा गांव में गत माह हुई 11 वर्षीय बच्ची से रेप तथा उसकी हत्या के मामले में ग्रामीणों ने आरोपी को फांसी की सजा की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर सोमवार को जमकर नारेबाजी तथा प्रदर्शन किया।

बूढ़ा पुष्कर होकरा के ग्रामीण कलेक्टर कार्यालय पर न्याय दो, न्याय दो, हत्यारे को फांसी दो के नारे लगा रहे थे। मौके पर पहुंचे सिविल लाइंस थाना अधिकारी अरविंद चारण ने सैकड़ों ग्रामीणों को मौके से सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायत देकर तीतर बीतर करने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों पर इसका ज्यादा असर नहीं हुआ।

बाद में ग्रामीणों ने अपनी मांग का ज्ञापन कलेक्टर तक भिजवाया। कलेक्टर के बुलावे पर ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल ने पीडित परिवार को भीतर प्रवेश दिया गया। पीडित परिवार का कहना है कि आरोपी के रिश्तेदार गवाहों को धमका रहे हैं तथा हमें मारने की धमकी दे रहे हैं। ऐसे में पीडित परिवार को सुरक्षा प्रदान की जाए। उल्लेखनीय है कि हत्या के बाद से ही ग्रामीण आक्रोशित है और उपखंड कार्यालय पुष्कर के बाहर भी कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं।

गत 21 जून काे पुष्कर में ग्यारह वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने बारह घंटे के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और साठ घंटे में उसके खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र पेश कर दिया था।