पाकिस्तान के सिंध में नाबालिग हिन्दू लड़के का अपहरण

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सिंध में रानीपुर कस्बे में हिन्दू समुदाय के एक नाबालिग लड़के का उसके घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया।

पुलिस और परिवार के सदस्यों के अनुसार घटना सोमवार को सुबह की है जब आदेश कुमार अपने दो पड़ोसी मित्रों के साथ घर के सामने खेल रहा था। रिपोर्ट के अनुसार दो संदिग्ध होंडा मोटरसाइकिल पर आए और उसे अपहृत कर लिया।

लड़के के चाचा सावन राज ने मीडिया वेबसाइट से कहा कि अपहरणकर्ता दो बच्चों का अपहरण करना चाहते थे लेकिन एक लड़का भाग गया। इसलिए वे आदेश को क्षेत्र के लोगों के सामने ले गए। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने संदिग्धों को पचास किलोमीटर तक पीछा किया लेकिन वे भाग गए।

शहर के शाहबाज कॉलोनी इलाके में एक किराने की दुकान चलाने वाले आदेश के पिता हीरो मल ने कहा कि वह निम्न मध्यम वर्ग से ताल्लुक रखते हैं और अपने बेटे को वापस पाने के लिए फिरौती नहीं दे सकते।

कुएं में जहरीली गैस रिसाव से 5 की मौत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रावलपिंडी शहर के पास रावत इलाके में एक कुएं के अंदर जहरीली गैस के रिसाव से कुल पांच लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया ने मंगलवार सुबह यह जानकारी दी। मिली जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति कुएं के अंदर सफाई करने गया लेकिन जहरीली गैस जमा होने से वह बेहोश हो गया।

पुलिस ने मीडिया को बताया कि बेहोश व्यक्ति को निकालने के लिए सात लोग तुरंत कुएं के अंदर गए लेकिन वे भी बेहोश हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस और बचावकर्मी मौके पर पहुंचे तथा बचाव अभियान शुरू किया।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक दम घुटने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोगों को जिंदा बचा लिया गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।