अजमेर : कायड़ विश्राम स्थली कोरोना केयर सेंटर के लिए देने का अनुराेध

Minority Affairs Minister Mukhtar Abbas Naqvi

अजमेर। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राजस्थान में अजमेर स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान को चिट्ठी लिखकर स्थानीय कायड़ विश्राम स्थली को अस्थाई ‘कोरोना केयर सेंटर’ के रूप में राज्य सरकार को दिए जाने का अनुरोध किया है।

नकवी ने दरगाह सदर को लिखी चिट्ठी में कहा है कि कोरोना पेंडेमिक के दौरान देश के प्रत्येक नागरिक, संस्था का नैतिक, मानवीय कर्तव्य है कि कोरोना की चुनौतीपूर्ण समय में लोगों की सेहत सलामती के लिए भरपूर सहयोग दे। उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य में दरगाह कमेटी अपने अधीन 150 बीघा में फैली कायड़ विश्राम स्थली को अस्थाई कोरोना केयर सेंटर के रूप में उपयोग के लिए तत्काल राज्य सरकार से संपर्क करें।

उन्होंने पत्र में इस बात का हवाला दिया कि देश के विभिन्न राज्यों मे स्थित हज हाउसों को अस्थाई रूप से कोरोना केयर सेंटर के लिए इस्तेमाल करने का फैसला लिया गया है। इसी के तहत अजमेर दरगाह कमेटी और उससे जुड़े लोग राज्य सरकार, जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करते हुए हजारों लोगों की सुरक्षा में मदद करें।

उल्लेखनीय है कि अजमेर दरगाह कमेटी से जुड़ी अंजुमन कमेटी ने भी जिला प्रशासन को अपने गेस्ट हाउस कोरोना मरीजों को उपलब्ध कराने के लिए अपनी ओर से प्रस्ताव दिया है।