गर्ल्स हॉस्टल में रेप : इंदौर की दो और मूक बधिर छात्राओं ने दर्ज कराई शिकायत

छात्रावास में दुष्कर्म: इंदौर में दो और छात्राओं की शिकायत पर मामला दर्ज
छात्रावास में दुष्कर्म: इंदौर में दो और छात्राओं की शिकायत पर मामला दर्ज

इंदौर। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक दिव्यांग छात्रावास में एक मूक बधिर छात्रा के साथ संस्था संचालक द्वारा रेप किए जाने के मामले में इंदौर में दो और छात्राओं ने अपने साथ यौन प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

हीरा नगर पुलिस सूत्रों ने बताया कि इंदौर की एक शासकीय शाला में पढ़ रहीं दो मूक बधिर छात्राओं की शिकायत पर बीती देर रात आरोपी अश्विनी शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। छात्राओं ने अपनी शिकायत में छेड़खानी, मारपीट और यौन प्रताड़ना के आराेप लगाए थे। एक छात्रा के घटना के समय नाबालिग होने के चलते पॉक्सो एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है।

इसी बीच पीड़ित छात्राओं के सांकेतिक भाषा विशेेषज्ञों की मदद से बयान दर्ज कराए जा रहे हैं। धार की एक मूक बधिर छात्रा की शिकायत पर राजधानी भोपाल में दिव्यांग छात्रावास संचालक अश्विनी शर्मा को धार और भोपाल पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया था।

आरोप है कि आरोपी ने छात्रावास में रह रही मूक बधिर छात्रा के साथ दुष्कर्म किया, जिसके बाद उसने अपने परिजन को इस बारे में जानकारी दी।

मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश की ऐसी सभी अनुदान प्राप्त गैर सरकारी संस्थाएं, जिनमें बच्चियां रहती हैं, उनमें महीने में कम से कम एक बार जिले के आला अधिकारियों द्वारा निरीक्षण कराए जाने का फैसला किया गया है।