दुनिया में कही भी पहुंचने वाली मिसाइल बनी

duniya mein me khi bhi phuchna vali misaiel bni
duniya mein me khi bhi phuchna vali misaiel bni

SABGURU NEWS | मास्को रूस ने एक ऐसी मिसाइल विकसित की है जो ‘दुनिया में कहीं भी पहुंचने में सक्षम’ है और दुनिया भर की रक्षा प्रणालियों को ‘बेकार’ बना देगी।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने संघीय संसद को संबोधित करते आज कहा कि हाइपरसॉनिक या ध्वनि की गति से तेज चलने वाली यह मिसाइल दुनिया में कहीं भी दागी जा सकती है। इस मिसाइल को रोक पाने की क्षमता यूरोप और एशिया में मौजूद अमेरिकी शील्ड में भी नहीं है।

श्री पुतिन ने अपने भाषणा के दौरान 18 मार्च को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के पूर्व नये हथियारों की रेंज प्रस्तुत की। वह राष्ट्रपति पद के चौथे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने परमाणु क्षमता से लैस दो हथियार प्रणालियों- क्रूज मिसाइल और मानव रहित पनडुब्बी का इस दौरान विशेष तौर पर उल्लेख किया।

टेलीविजन पर प्रसारित संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में श्री पुतिन ने अपने दो घंटे के भाषण में देशवासियों से दोनों नये हथियारों के नाम के सुझाव देने की अपील की।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो