पुष्कर से गुम फ्रांसिसी युवती भिवाड़ी में ऑर्गनिक फार्म हाऊस में मिली

Missing French woman tourist found safe in Alwar
Missing French woman tourist found safe in Alwar

अलवर। राजस्थान में अजमेर के पुष्कर से दो सप्ताह पूर्व लापता हुई फ्रांसिसी युवती अलवर के भिवाड़ी में एक ऑर्गनिक फार्म हाउस में मिल गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गायली चोथेयू नामक युवती अजमेर जिले के पुष्कर से जयपुर के लिए दो सप्ताह पूर्व गत एक जून को रवाना हुई थी लेकिन इसके बाद वह लापता हो गई। यह युवती अपने परिजनों को बिना सूचना दिए भिवाड़ी के चौपानकीथाना क्षेत्र में स्थित ऑर्गनिक ज्योति फार्म हाउस में आई थी।

गायली ने बताया कि वह ऑर्गनिक पार्क की लोकेशन इंटरनेट पर देखकर वहां पहुंची थी। उसके परिजनों ने पुष्कर पुलिस थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

गौरतलब है कि पुष्कर में युवती के परिजनों की ओर से गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद दिल्ली स्थित फ्रांसीसी दूतावास ने हस्तक्षेप किया था। जिस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर विदेशी युवती का जल्द पता लगाने का भरोसा दिलाया था।

पुलिस को बिना सूचना दिए विदेशी युवती को ठहराने पर फार्महाउस के संचालक एवं विदेशी युवती के दूसरे जिले में जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

भिवाड़ी के एएसपी सिदान्त शर्मा ने बताया कि फ्रांस की लापता हुई युवती सारेकला गांव में मिल गई है। वह वहां ऑर्गेनिक खेती कर रही थी। उन्होंने बताया कि गायली ने अभी 7 दिन ओर इस फार्महाउस में रहने की इच्छा जाहिर की है।

उन्होंने बताया कि विदेशी नागरिक को अपने फार्म हाउस में बिना पुलिस प्रशासन की इजाजत के ठहराने फार्म हाउस की संचालिका सत्य ज्योति निवासी गुड़गांव के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
चौपानकी थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक किसी तरह का कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।