हनीमून की प्लानिंग करते समय भूलकर भी नहीं करें यह गलतियां

Mistakes of Honeymoon planning in hindi
Mistakes of Honeymoon planning in hindi

नमस्कार दोस्तों आपको ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे हनीमून प्लान करते समय जरूर ध्यान रखना चाहिए क्योंकि शादीशुदा जोड़ों के लिए हनीमून का समय बहुत ही खास होता है। क्योंकि हनीमून के दौरान शादीशुदा लोग एक दूसरे को करीब से जानने और अपनी ख्वाहिशों को पूरा करते हैं। बहुत से कपल शादी से पहले हनीमून की प्लानिंग शुरू कर देते हैं ताकि हनीमून में कोई कमी नहीं हो

हनीमून की लास्ट मिनट पर पैकिंग

हनीमून की पैकिंग लास्ट समय पर नहीं करें अर्थ अर्थ पैकिंग करते समय ध्यान रखें की कपड़े एवं अन्य सामान की एक चेक लिस्ट अलग से बना ले। यदि आप शादी से पहले हनीमून की पैकिंग कर चुके हैं तो सूटकेस की देखभाल के लिए परिवार के किसी भी सदस्य को साइन करें।

हनीमून के लिए जल्दी करना

शादी के तुरंत बाद हनीमून पर जाना ठीक नहीं होता है। क्योंकि शादी में सभी फंक्शन अटेंड करने पर आप काफी थक जाते हैं। हनीमून पर शादी के 2 या 3 दिन बाद जाए ताकि आपको प्रॉपर रेस्ट मिल सके।

होटल बुक करते समय होटल का रिव्यू चेक ना करना

अगर आप हनीमून अच्छा होटल पर बनाना चाहते हो तो होटल बुकिंग करने से पहले होटल की वेबसाइट पर जाकर रिव्यू चेक करें। क्योंकि अधिकतर लोग जल्दबाजी में होटल की बुकिंग तो करा लेते हैं। परंतु बाद में उन्हें खराब फैसिलिटी की वजह से पछताना पड़ता है।

हनीमून के लिए पिक्स बजट न बनाना

हनीमून पर जाने से पहले अपना पिक्स बजट जरूर बना ले क्योंकि आपका हनीमून पूरा आपके बजट पर निर्भर रहता है। यदि आप बजट जैसे ट्रैवल और शॉपिंग पर होने वाले खर्चों का अनुमान पहले से ही लगा लेते हैं। तो आपको हनीमून कर इसी तरह की दिक्कत नहीं होती है।

हनीमून पर गलत नाम से होटल बुकिंग

हनीमून पर कभी भी अपने नए सरनेम से होटल बुकिंग नहीं कराए बुकिंग हमेशा अपने पुराने सरनेम से ही करें। क्योंकि इससे आपके पासपोर्ट पर काफी दिक्कत आ सकती है।

हनीमून पर मौसम का ध्यान रखना

यदि आप हनीमून पर स्टाइलिश ड्रेस पहनना चाहते हैं। परंतु वहां पर मौसम ठंडा होने के कारण आपकी सारी ख्वाहिशें पर पानी फिर जाता है। इसी कारण हनीमून प्लानिंग करते समय उस शेर का मौसम का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। उस शहर के मौसम के अनुसार अपनी पैकिंग करें।