स्टरलाइट हिंसा को लेकर स्टालिन, कनीमोझि, थिरुमा समेत अन्य अरेस्ट

MK Stalin, Kanimozhi, Thiruma, DMK cadres arrested for holding protest Sterlite issue

चेन्नई। तमिलनाडु में स्टरलाइट हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के कार्यकारी अध्यक्ष और विपक्ष के नेता एम के स्टालिन, पार्टी की राज्यसभा सांसद कनीमोझि तथा कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

द्रमुक तथा अन्य राजनीतिक दलों ने स्टरलाइट हिंसा के खिलाफ प्रदेश भर में बंद का आह्वान किया। वे मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी के इस्तीफे तथा स्टरलाइट तांबा संयंत्र को बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

स्टालिन को मदुरांतकम में प्रदर्शन और रास्ता रोको आंदोलन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वह यहां से एक सौ किमी दूर अचारापक्कम में पार्टी कार्यकर्ता के यहां एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए थे। प्रदर्शन में शामिल नवदंपति समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

द्रमुक तथा अन्य सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं ने बंद को सफल बनाने के लिए चेन्नई में कई स्थानों पर प्रदर्शन किया जिससे कई इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसी मुद्दे पर राज्य के अलग अलग हिस्सों में प्रदर्शन किया। डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया समेत विभिन्न छात्र संगठनों के सदस्यों ने बंद के समर्थन में प्रदर्शन किए हैं।

गौरतलब है कि तमिलनाडु के थूथुकुडी में वेदांता समूह के स्टरलाइट तांबा संयंत्र के विरोध में भड़की हिंसा के दो दिन बाद कल इस संयंत्र को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया गया था। हिंसा में अब तक 13 लोग मारे गए हैं।