विधायक नैना सिंह चौटाला ने खुला दरबार लगाकर सुनी जनसमस्याएं

बाढड़ा/चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं बाढ़डा हलके से विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि उनके हलका वासियों की हर समस्या का समाधान करवाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि शहर तथा गांवों में बिजली, पानी, गली निर्माण सहित छात्र-छात्राओं को शिक्षण संबंधी हर सुविधा मुहैया करवाने के प्रयास जारी है।

शनिवार को वे बाढ़डा हलके के गांव झोझूकलां के महिला महाविद्यालय में खुला दरबार लगाकर अपने हलका वासियों की समस्याएं सुन रही थी। इस खुले दरबार में बाढ़डा हलके की 47 पंचातयों के प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं विधायक नैना चौटाला के समक्ष रखी। जिन्हें गंभीरता से लेते हुए विधायक नैना चौटाला ने मौके पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से समाधान करने के दिशा-निर्देश दिए।

विधायक नैना चौटाला ने अपने विधायक कोष से झोझूकलां के महिला कॉलेज में सभागार बनवाने की घोषणा भी की। साथ ही उन्होंने कॉलेज से झोझूकलां के बस स्टेंड तक जलभराव की समस्या का निदान करवाने के लिए बीएंडआर के कार्यकारी अभियंता को मौके पर बुलाकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

नैना चौटाला ने कॉलेज प्रबंधन समिति द्वारा सौंपे गए मांग पत्र को भी जल्द पूरा करवाने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला किसान, श्रमिक, युवा, व्यापारी सहित हर वर्ग के कल्याण की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का कार्य कर रहे है।

उन्होंने कहा कि बाढ़डा हलके में शिक्षा, चिकित्सा, परिवहन सुविधा सहित सभी मूलभूत सुविधाएं जल्द से जल्द मुहैया करवाने के प्रयास किए जा रहा है। उन्होंने कहा कि खुले दरबार के माध्यम से हर वर्ग की शिकायतें सुनी जा रही हैं और मौके पर ही समाधान होने से लोग काफी खुश है।

वहीं अपनी समस्याएं व मांगे लेकर पहुंचे पंचायत प्रतिनिधियों को विधायक नैना चौटाला ने भरोसा दिया कि ग्रामीण विकास के लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हर कल्याणकारी व विकास योजना के लिए प्रदेश सरकार से बजट जारी करवाया जाएगा।

साथ ही उन्होंने ग्रामीणों व पंचायत प्रतिनिधियों को कहा कि वे भी पूरी निष्ठा से अपने दायित्व को निभाएं ताकि ग्रामीण क्षेत्र का विकास भी शहरी तर्ज हो सके। उन्होंने बाढ़डा वासियों को भरोसा दिलाया कि विकास के मामले में बाढ़डा विधानसभा का क्षेत्र प्रदेश का अग्रणी हलका बनाया जाएगा।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका, हलका प्रभारी राजेन्द्र लितानी, डॉ. विजय सांगवान मंदौला, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, राजेश सांगवान झोझू, कर्नल रघुवीर सिंह छिल्लर, भूपेन्द्र खेड़ी, ॠषी उमरवास, महिला कॉलेज प्रधान फतेह सिंह, राजू मान, संजीव मंदौला, रविंदर सांगवान, सूरजभान प्रधान, मास्टर शेर सिंह रामफल कादमा, सत्येन्द्र दातौली, कबूल सांगवान आदि उपस्थिति थे।

वहीं इनसो की इस राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश में होने वाले आगामी छात्र संघ चुनाव को प्रत्यक्ष रूप से करवाने का भी मुद्दा उठा। बैठक में दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अप्रत्यक्ष चुनाव सही तरीका नहीं है, इससे छात्रों का असल प्रतिनिधित्व सामने नहीं आ पाएगा और छात्र हितों की लड़ाई कमजोर होगी इसलिए इस बार प्रत्यक्ष रूप से ही छात्र संघ के चुनाव होने चाहिए।

इस बैठक में इनसो प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देशवाल, डॉ जगदीश कादयान, बलवान सुहाग, राजेश सैनी, मीना मकड़ौली, मंजू जाखड़, अनिल घनघस, रवि रेढू, प्रदीप शर्मा, हन्नी गुलिया, दीपक मलिक, मोहित साहू, उत्तम, बबलू, जतिन, शाकिर, सिल्क पुनिया, राकेश, मनदीप, शेट्टी, अभिषेक, बलराज, जयदेव, राजेन्द्र, ध्रुव, अंकुर धामा, नवीन शर्मा, आदि सहित इनसो की प्रदेश व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी , जिला प्रधान, विश्वविद्यालय प्रधान, प्रभारी व कई पूर्व पदाधिकारी उपस्थित थे।

दिग्विजय चौटाला ने INSO कार्यकारिणी की बैठक में दिया संगठन मजबूती का मंत्र