क्या आप भी फोन टॉयलेट में इस्तेमाल करते है-Mobile danger use in toilets

सबसे बड़ी गन्दगी जो आप अपनी दिनचर्या में करते है जो की बहुत ही हानिकारक है जी है हम बात कर रहे है मोबाइल से होने वाले इंफेक्शन जो की नोटों पर लगी गन्दगी से भी खतरनाक है आपको यह आम लगता होगा लेकिन यह बहुत ही खतरनाक हो सकता है.

अगर आप अपना मोबाइल टॉयलेट में इस्तेमाल करते है आपको बता दें  की टॉयलेट में सबसे अधिक कीटाणु पाए जाते है और यदि आप शौच के समय अपना मोबाइल स्तमाल करते है तो यह तो ऐसे जानलेवा कीटाणु आपके शरीर में उत्पन्न कर देगा जो की धीरे धीरे पुरे शरीर को खोखला कर देगा और आपको पता भी नहीं चलेगा की आप कई खरनाक बीमारियों का शिकार हो जायँगे।

एक शोध के अनुसार यह पता लगा है की लगभग मोबाइल इस्तेमाल करने वाले सभी पुरुष इस गन्दी आदत के शिकार है जबकि पुरषो की तुलना में महिलाओं की संख्या काम पाई गई है, वही बच्चो में इस आदत की अधिकता पाई गई है क्योंकि बचे वही करते है जो बड़े करते है, आपको यह जानकर यह तो अनुमान लग गया होगा की मोबाइल का टॉयलेट में इस्तेमाल कितना खतरनाक हो सकता है इसे सुधारना हमारे हाथों में है रेडियशन भी अपने आप में एक खतरनाक प्रभाव है लेकिन उसकी अपेक्षा आप इस गन्दी आदत से अच्छे से बच सकते है.

अगर आप इन सबसे बचना चाहते है तो आज और अभी से अपनी इस गन्दी आदत को सुधार लीजिये और अपने साथी मित्रों व परिवार में भी सभी को यह समझाइये की यह कितना खतरनाक हो सकता है.

उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी इसी प्रकार की खबरों के लिए बने रहिये सबगुरु न्यूज़ पर और हमारे फेसबुक पेज को भी लिखे करें ताकि इस प्रकार की सभी खबरें आप सबसे पहले पा सकें धन्यवाद।