जयपुर : ईदगाह क्षेत्र में उपद्रव के बाद शांति, पांच लोग हिरासत में

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के ईदगाह इलाके में एक बस पर पथराव, तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के बाद शांति बनी हुई जबकि इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया तथा पचास से अधिक लोगों को नामजद किया गया है।

पुलिस के अनुसार सोमवार रात को हुए उपद्रव के बाद देर रात से स्थिति नियंत्रण में है। हालांकि इलाके में तनाव के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात है और शांति बनी हुई है। इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में भी लिया गया तथा पचास से अधिक लोगों को नामजद किया गया है। क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद की गई है।

उल्लेखनीय है कि ईदगाह क्षेत्र में सोमवार रात गलता गेट के सामने दिल्ली रोड पर हरिद्वार जा रही एक बस पर उपद्रवियों ने पथराव शुरु कर दिया। इस दौरान कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए, इससे क्षेत्र में तनाव हो गया। पथराव एवं उपद्रव में करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। इनमें आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। इस दौरान कुछ वाहनों में आग भी लगा दी गई।

पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को खदेड़कर स्थिति पर काबू पाया। फिलहाल इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है और तनाव के बीच शांति बनी हुई है। दो पक्षों में रविवार सुबह कांवड़ यात्रा को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद सोमवार को रात करीब दस बजे हरिद्वार जा रही एक बस पर पथराव करने से तनाव बढ़ गया।