आधुनिकीकरण और कौशल विकास पर सहयोग पर सहमति

Agreement on cooperation on modernization and skill development
Agreement on cooperation on modernization and skill development

सबगुरू न्यूज़, मोहाली : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और ब्रिटिश हाई कमिश्नर डोमनिक अस्कियूथ ने राज्य में औद्योगिकीकरण, कौशल विकास, फूड प्रोसेसिंग और कोल्ड चेन सुविधाओं के सहयोग पर चर्चा की।

इस बैठक के बाद सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री और हाई कमिश्नर ने विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर भाेले-भाले लोगों को लूटने वाले ट्रैवल एजेंटों पर नकेल कसने के लिए कदम उठाने की ज़रूरत पर सहमति व्यक्त की। उन्होंने राज्य में औद्योगिक आधुनिकीकरण पर मिलकर काम करने के लिए सहमति व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने पंजाब में नयी औद्योगिक नीति के बाद निवेश की संभावनाओं को लेकर चर्चा की ।

कैप्टन सिंह ने बताया कि कौशल विकास उनकी सरकार की प्राथमिता है। उन्होंने उच्चायुक्त को बताया कि कौशल यूनिवर्सिटी स्थापित करने के अलावा सरकार आईटीआई संस्थानों में शाम को कौशल विकास कक्षायें शुरू करने के प्रस्ताव पर भी विचार कर रही है।

कैप्टन सिंह ने कहा कि राज्य में क्वालिटी शिक्षा के लिये सुधार किये जा रहे हैं । नौजवानों को रोजग़ार मुहैया कराने के लिए कौशल विकास अहम विकल्प के तौर पर उभरा है।

 इस लड़की और लड़के को लोगो ने दोड़ा दोड़ा कर मारा || देखिये ये वीडियो

प्रवक्ता ने बताया कि इस बैठक में कोल्ड चेन सहूलियतों के विकास में प्रदूषण मुक्त ऊर्जा के अलावा पेट्रोल और डीज़ल वाहनों के स्थान पर बिजली वाहनों को प्रोत्साहित करने पर भी ध्यान केंद्रित किया गया।मुख्यमंत्री और उच्चायुक्त ने कृषि और फूड प्रोसेसिंग क्षेत्र में अधिक सहयोग के लिए सहमति जताई। मुख्यमंत्री ने पंजाब के किसानों की हालत पर चिंता ज़ाहिर करते हुए यू.के. से निवेश के लिए समर्थन माँगा जिससे नयी तकनीकों और सहूलियतों के साथ उनकी आय के साधन बढ़ाए जा सकें।

इस लड़के को मार मार के किया अधमरा कमज़ोर दिल वाले न देखे यह वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो