मोदी वाराणसी-गाजीपुर में 499 करोड़ ‘नववर्ष उपहार’ देकर पोर्ट ब्लेयर रवाना

Modi arrives in Varanasi, Varanasi-Ghazipur give 499 crores development projects Evolution
Modi arrives in Varanasi, Varanasi-Ghazipur give 499 crores development projects Evolution

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वाराणसी-गाजीपुर में पूर्वांचल के लिए 499 करोड़ की अनेक विकास परियोजनाओं का ‘नव वर्ष उपहार’ देकर आंडमान और निकोबार आइसलैंड के पोर्ट ब्लेयर के लिए रवाना हो गए।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के विशेष विमान ने बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शाम लगभग सात बजकर 10 मिनट पर पोर्ट ब्लेयर हवाई अड्डे के लिए सकुशल उड़ान भरी।

प्रधानमंत्री अपने पूर्व निर्धारित समय से करीब एक घंटा 25 मिनट की देरी से रवाना हुए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें शाम करीब पांच बजकर 45 मिनट पर पोर्ट ब्लेयर के लिए रवाना होना था।

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ, केंद्रीय संचार (स्वतंत्र प्रभार) राज्यमंत्री एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं चंदौली के सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई नेताओं ने उन्हें विदाई दी।

मोदी अपने एक दिसवसीय दौरे पर वाराणसी अपराह्न करीब पौने 12 बजे पहुंचे और गाजीपुर में एक जन सभा में राजकीय मेडिकील कॉलेज के शिलान्यास एवं महाराजा सुहेल देव पर डाक स्मारक टिकट के विमोचन किया तथा सभा को संबोधित किया। गाजीपुर के बाद उन्होंने वाराणसी में 279 करोड़ रुपए की 29 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।